मिदनापुर रैली: PM मोदी का ममता पर तंज, स्वागत में पोस्टर लगाने के लिए शुक्रिया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 02:13 AM (IST)

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा रास्ते में अद्भुत जनसैलाब देखकर मैं हैरान रह गया। आपके प्यार के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया। पीएम ने बांग्‍ला भाषा में भाषण की शुरूआत की। मोदी ने अपने भाषण में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उन होर्डिंग का जिक्र किया जो रैली स्थल पर लगाए गए थे। मोदी ने व्यंग्य भरे लहजे में कहा कि रैली में ममता प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए खुद हाथ जोड़े मौजूद है। उन्होंने कहा कि मैं दीदी का आभारी हूं कि उन्होंने मेरे स्वागत के लिए पोस्टर और झंडे लगवाए।  
PunjabKesari

दीदी, यह दम देख लो
मोदी की रैली के दौरान बारिश हो रही थी जिसके चलते एक पंडाल गिर गया। इसमें कुछ लोगों को हल्की-सी चोटें भी आईं। इस पर पीएम ने कहा कि दीदी ये दम देख लीजिए, लोग इतने बड़े हादसे के बाद भी शांति और अनुशासन से खड़े हैं। ऐसा अनुशासन मैंने कहीं नहीं देखा। पंडाल टूटने के बाद भी कोई नहीं हटा। मैं यहां की जनता को नमन करता हूं।
PunjabKesari

मोदी के संबोधन के प्रमुख अंश

  • हर सरकार में किसानों के लिए MSP बढ़ाने की मांग की गई लेकिन फाइलों को दबा दिया गया, हमारी सरकार ने इसमें वृद्धि की है।
  • अंतिम व्यक्ति तक सरकार के कार्यक्रमों का लाभ मिले इसके लिए काम किया जा रहा है।
  • 2022 तक किसानों की आय दोगुना करेंगे।
  • सिंडिकेट की मर्जी के बिना पश्चिम बंगाल में कुछ भी करना मुश्किल हो गया है।
  • सिंडिकेट किसानों से उनका लाभ छीनने और गरीब पर अत्याचार करता है।
  • बंगाल में नई कंपनी, नया अस्पताल, नए स्कूल खोलने हों, नई सड़क बनानी हों, बिना सिंडिकेट को चढ़ावा दिए कुछ भी नहीं हो सकता।
  • मां-माटी-मानुष की बात करने वाले सिंडिकेट का पिछले 8 साल में असली चेहरा सामने आ चुका है।
  • अगर देश का किसान उपेक्षित हों तो कोई भी देश आगे नहीं बढ़ सकता है क्योंकि किसान हमारे अन्नदाता और गांव हमारे देश की आत्मा हैं।PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की 29 जून को पुरुलिया जिले में हुई जनसभा के महज 15 दिन बाद ही मिदनापुर में प्रधानमंत्री की यह रैली हो रही है। प्रधानमंत्री ने रैली में हाल ही में खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने के केंद्र के फैसले के बारे में लोगों को जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News