महबूबा मुफ़्ती के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने के लिए याचिका दायर

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 07:38 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के अम्बाला में सोमवार को एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं श्री हिन्दू तख़्त के राष्ट्रीय प्रचारक वीरेश शांडिल्य ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने के लिए अम्बाला की सत्र न्यायालय में आपराधिक शिकायत दर्ज करवाई है। अदालत में दिए गए शिकायत पत्र में कहा गया कि 14 जुलाई को दिए ब्यान में पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि अगर उनकी पार्टी पीडीपी को तोडऩे की साजिश हुई तो कश्मीर में आतंकी सलाऊद्दीन पैदा होंगे, जिस बयान से महबूबा मुफ़्ती ने आतंकवाद को पनाह देते हुए अन्य पार्टियों व देशवासियों को डराने की कोशिश की है। 

एटीएफआई सुप्रीमो शांडिल्य ने अदालत में महबूबा के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने के लिए एडवोकेट सुमित शर्मा के माध्यम से याचिका दायर की। अदालत ने इस याचिका को मंजूर किया व 17 जुलाई को पूजा सिंगला की अदालत में इस मामले में सुनवाई होगी। शांडिल्य ने याचिका में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती पर आरोप लगाया की वह जम्मू-कश्मीर का माहौल खराब कर रही हैं और आतंकवादियों को संरक्षण देकर महबूबा मुफ़्ती कश्मीर का माहौल खराब करना चाहती हैं, जिसे एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया व श्री हिन्दू तख़्त बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगा।

श्री हिन्दू तख़्त के राष्ट्रीय प्रचारक वीरेश शांडिल्य द्वारा अदालत में दायर याचिका में यह भी कहा गया कि महबूबा मुफ़्ती के राष्ट्रविरोधी बयान पर गंभीरता से संज्ञान लिया जाना जरूरी है और यह भी मांग की गयी कि उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज कर उन्हें जेल में डाला जाए जिससे कोई दूसरा राजनेता भविष्य में ऐसा कोई बयान देने की हिमाकत न करे। शांडिल्य ने मुफ्ती के बयान को ‘शर्मनाक’ बताते हुए कहा कि ऐसे बयानों से आतंकवाद को बढ़ावा मिलता है और महबूबा मुफ़्ती जानबूझकर ऐसे बयान देकर कश्मीर का माहौल खराब करने की साजिश हर बार रचती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static