PM मोदी ने ममता का जताया आभार और ट्रोल हुई किरण बेदी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 07:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फ्रांस की जीत पर बधाई देकर ट्रोल हुई किरण बेदी से लेकर PM मोदी ने ममता का जताया तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PM की रैली में पंडाल गिरने से 22 लोग घायल, हाल पूछने अस्पताल पहुंचे मोदी
पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसान रैली में मूसलाधार बारिश के कारण टेंट गिरने से कम से कम 22 लोग घायल हो गए जिसमें तीन की हालत गंभीर है। मोदी मूसलाधार बारिश के दौरान रैली को संबोधित कर रहे थे। टेंट गिरने के बाद मामूली भगदड़ मच गई जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। तीन दिन से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण टेंट के लिए लगाया गया स्टील का ढांचा कमजोर हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में भर्ती एक घायल महिला ने प्रधानमंत्री से उनका ऑटोग्राफ भी मांगा और उन्होंने खुशी - खुशी दिया। 

मॉनसून सत्र: 'विपक्षी बादल' की गर्ज के बीच इन विधेयकों को पास कराना होगा सरकार के लिए चुनौती
हंगामे की आशंकाओं के बीच बुधवार से शुरू होने जा रहे संसद के मानसून सत्र में सरकार के कई अहम विधेयक आने हैं। इसमें तीन तलाक विधेयक, पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने संबंधी विधेयक, बलात्कार के दोषियों को सख्त दंड का प्रावधान वाला विधेयक काफी महत्वपूर्ण है। बजट सत्र के दौरान हंगामे के चलते इनमें से कई विधेयक लटके रह गए थे, जिन्हें इस बार सरकार पारित कराने की कोशिश करेगी।

PM मोदी ने ममता का जताया आभार, बोले-स्वागत में पोस्टर लगाने के लिए शुक्रिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा रास्ते में अद्भुत जनसैलाब देख कर मैं हैरान रह गया। आपके प्यार के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया। पीएम ने बांग्‍ला भाषा में भाषण की शुरूआत की।

फ्रांस की जीत पर बधाई देकर ट्रोल हुई किरण बेदी, कांग्रेस ने की इस्तीफे की मांग
जहां पूरी दुनिया फुटबॉल विश्व कप में फ्रांस की जीत की खुशियां मना रही है तो वहीं पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी फ्रांस को बधाई देने के चक्कर में ट्रोल्स के निशाने पर आ गई। बेदी ने फ्रांस के फीफा वर्ल्ड कप जीतने पर पुडुचेरी के लोगों को निराले अंदाज में बधाई दी जिसके बाद लोगों ने उन्हे जमकर राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया।

हाईपोस्ट को लेकर देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी CBI के 2 शीर्ष अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग
देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) किसी भी केस को चुटकियों में सुलझा कर देती है लेकिन यह सर्वोच्च जांच एजेंसी अपने अंदरुनी झगड़े में ही उलझ गई है। दरअसल सीबीआई में इन दिनों ओहदे की जंग चल रही है। जांच ब्यूरो यह तय नहीं कर पा रहा है कि उनका असली बॉस कौन है। 

FIFA वर्ल्ड कप के 'हीरो' रहे ये 6 खिलाड़ी, मेस्सी आैर नेमार लिस्ट से बाहर
आखिरकार एक महीने तक रूस में चले फीफा विश्व का सुखद अंत हो ही गया। लुज़्निकी स्टेडियम में फ्रांस आैर क्रोएशिया के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में फ्रांस ने 4-2 से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया। 20 साल में तीसरी बार फाइनल में पहुंची फ्रांस का यह दूसरा खिताब रहा।

कुमारस्वामी के आंसुओं पर कांग्रेस का पलटवार, कहा-CM को हमेशा खुश रहना चाहिए
कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर चले लंबे सियासी ड्रामे के बाद अब राज्य के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के एक बयान ने राजनीतिक गलियारों में फिर से हलचल पैदा कर दी है। कर्नाटक में गठबंधन की सरकार चलाना मुख्यमंत्री के लिए विषपान करने जैसा हो गया है। मुख्यमंत्री के रोने पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री को खुश रहना चाहिए।

अफगान मंत्रालय के सामने आत्मघाती हमला, कम से कम 10 की मौत
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित ग्रामीण पुनर्वास और विकास मंत्रालय के सामने  15 जुलाई  को आत्मघती हमला किया गया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक के दारुलमन इलाके में हुए इस हमले में करीब 10 लोगों की मौत हो गई, वहीं बहुत से लोग घायल हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक आत्मघाती हमलावर ने मंत्रालय के गेट के सामने शाम करीब 4.30 बजे विस्फोट कर दिया।

अमरीकाः  छोटे कपड़े पहने मुस्लिम बच्चों को स्विमिंग पूल से निकाला
अमरीका के सार्वजनिक स्विमिंग पूल में कुछ मुस्लिम बच्चों और उनकी कोच को बाहर निकाल दिया गया। घटना यहां के डेलावेयर राज्य में हुई जहां हिजाब पहनने कारण बच्चों के साथ एेसा व्यवहार किया गया। गर्मियों में अरबी संवर्द्धन कार्यक्रम चलाने वाले तहसीन ए  इस्माइल ने डेलावेयर ऑनलाइन को बताया कि वह चार वर्षों से बच्चों को फोस्टर ब्राउन पब्लिक स्विमिंग पूल में ले जाती हैं लेकिन इस बार उन्हें वहां कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा। 

8 वर्षीय छात्र ईश्वर बना ‘ब्रिटिश इंडियन ऑफ दी ईयर’
भारतीय मूल के एक आठ वर्षीय छात्र को ‘ब्रिटिश इंडियन ऑफ दी ईयर’ पुरस्कार से नवाजा गया है। वह अंडर-11 ब्रिटिश राष्ट्रीय योग चैंपियन का विजेता है। ईश्वर शर्मा  ने व्यक्तिगत और कलात्मक दोनों योग में कई सम्मान हासिल किए हैं। पिछले महीने उसने कनाडा के विन्निपेग में आयोजित ‘वर्ल्ड स्टुडेंट गेम्स - 2018’ में ग्रेट ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया था।

50 लाख की आबादी वाले देश ने खेला फाइनल, हम खेल रहे हिंदू-मुस्लिम: हरभजन
फीफा विश्व कप के बहाने मशहूर भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ट्वीट के जरिए देश की राजनीति पर निशाना साधा है। क्रोएशिया के फाइनल खेलने को लेकर हरभजन ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि क्रोएशिया फुटबॉल वल्र्ड कप का फाइनल खेल गया और हम 135 करोड़ भारतीय हिंदू-मुसलमान खेल रहे हैं। सोच बदलो देश बदलेगा।

FIFA: फाइनल हारने के बाद भावुक हुई क्रोएशिया की राष्ट्रपति, पोंछे खिलाड़ियों के आंसू
फीफा विश्वकप के फाइनल मुकाबले में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर खिताब अपने नाम किया। यह मुकाबला देखने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों और क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रबर-किटारोविक भी मौजूद थी। लुज्निकी स्टेडियम में हुए इस मैच के बाद माहौल काफी भावुक था। 

इंटरनेट स्पीड के मामले पड़ोसी मुल्‍कों से पीछे है भारत
इंटरनेट स्पीड के मामले में फिलहाल हम अपने पड़ोसी देश श्रीलंका और पाकिस्तान से भी पीछे हैं। ब्रिटेन की इंटरनेट स्पीड टेस्टर कंपनी ओपनसिग्नल के मुताबिक भारत के पड़ोसी देशों (पाकिस्तान, श्रीलंका और म्यांमार) की 4G डेटा स्पीड भारत के मुकाबले दोगुनी तेज है। ये देश विकसित बाजारों के मामले में भले ही पीछे हो लेकिन इंटरनेट स्पीड के मामले में ये दुनिया के अग्रणी देशों के करीब हैं। 

पैट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानें आज के नए रेट
पैट्रोल और डीजल की कीमतों पर आम जनता को आज कई दिनों बाद राहत मिली है। तेल कंपनियों ने पैट्रोल की कीमतों में 11 पैसे की और डीजल के दामों में 14 पैसे की कटौती की है। दिल्ली में अब पैट्रोल की कीमत 76.84 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल की कीमत 68.47 रुपए प्रति लीटर है।

बॉयफ्रेंड निक को छोड़ अकेली ही सड़कों पर मस्ती करती दिखीं प्रियंका, वायरल हुई तस्वीरें
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा उन एक्ट्रेस में शुमार हैं जिनका बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी काफी नाम चलता है। उन्होंने अपनी लुक और दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है।

काम से ब्रेक लेकर दुबई के मॉल में घूमते नजर आए सलमान खान, देखें वीडियो
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की एक वीडियो सामने आई है, जिसमें वह काम से ब्रेक लेकर अराम फरमाते नजर आ रहे है। दरअसल, इस वीडियो में सलमान दुबई के एक मॉल में घूमते हुए नजर आ रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News