PWD की लापरवाही पड़ी जान पर भारी, अस्पताल पहुंचने से पहले घायल ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 10:57 PM (IST)

चम्बा: भरमौर विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत सुनारा के एक व्यक्ति की जान महज इसलिए चली गई क्योंकि उसे समय रहते उपचार के लिए मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा नहीं पहुंचाया जा सका। इसकी वजह घरवालों व स्थानीय लोगों की लापरवाही तथा लेटलतीफी नहीं रही बल्कि लोक निर्माण विभाग की संवेदनहीनता इसके लिए जिम्मेदार है।


20 दिनों से बंद मार्ग को नहीं खोल पाया विभाग
प्रभावित परिवार का कहना है कि अगर लोक निर्माण विभाग मंडल भरमौर व उपमंडल राख के अधिकारियों ने पिछले 20 दिनों से बंद पड़े सड़क मार्ग को खोल दिया होता तो शायद जोध सिंह पुत्र भीमसैन निवासी गांव सालना पंचायत सुनारा की जान बच जाती। मृतक के भतीजे केवल सिंह, सुरेंद्र कुमार, राज कुमार, अजय कुमार, हेमराज व कुलदीप का कहना है कि सड़क सुविधा से उनके गांव को जोडऩे वाला लिंक रोड पिछले 20 दिनों से जगह-जगह पर मलबा गिरने के चलते बंद पड़ा है। इस संपर्क मार्ग को खोलने के लिए लोग कई बार विभाग से आग्रह कर चुके हैं लेकिन विभाग ने इस मार्ग को खोलने में कोई रुचि नहीं दिखाई।


घर में गिरने के दौरान सिर में आईं थीं गंभीर चोटें
रविवार को जोध सिंह घर में गिर पड़ा और उसके सिर में गंभीर चोटें आईं। मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा लाने के लिए ग्रामीणों और परिजनों ने उसे पालकी में उठाकर करीब 2 किलोमीटर की दूरी पैदल तय की। हालांकि उनके गांव तक 108 एम्बुलैंस की सुविधा हासिल हो जाती, अगर इस बंद पड़े लिंक रोड को लोक निर्माण विभाग ने खोल दिया होता लेकिन मार्ग के बंद होने के चलते लोगों को मजबूर होकर घायल व्यक्ति को पालकी में उठाकर सड़क तक पहुंचाना पड़ा। इस वजह से घायल को उपचार के लिए मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा पहुंचाने में काफी समय लग गया। उन्होंने कहा कि जोध सिंह को अस्पताल पहुंचाने में हुई देरी के चलते उसकी जान चली गई।


...तो अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे लोग
उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग की यह लापरवाही एक व्यक्ति की जान पर भारी पड़ गई। लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि वह इस मामले की जांच करे कि लोगों द्वारा बार-बार आग्रह करने के बावजूद लोक निर्माण विभाग ने बंद पड़े इस लिंक रोड को खोलने में रुचि क्यों नहीं दिखाई और किस अधिकारी की वजह से यह लिंक रोड इतने दिनों से बंद पड़ा हुआ है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर प्रशासन ने भी इस मामले पर गंभीरता नहीं दिखाई तो वे मजबूर होकर अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News