पाकिस्तान चुनाव में मोदी तय करेंगे हार-जीत !

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 09:14 PM (IST)

इस्लामाबादः (तनुजा तनु):  पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होने वाले हैं। इस बार पाक की बड़ी राजनीतिक पार्टियों के घोषणापत्र में से जहां कश्मीर मुद्दा लगभग गायब है वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम खूब गूंज रहा है। पाक की चुनाव रैलियों में मोदी- मोदी का जाप हो रहा है जिससे लगता है पाक चुनाव की हार जीत मोदी ही तय करेंगे। पाकिस्तान का मीडिया भी अपने राजनेताओं को मोदी की मिसाल देता है। आप हैरान हो रहे होंगे कि दुश्मन देश  के चुनाव में  मोदी किस तरह हार-जीत तय करेंगे।आइए जानते हैं वो राज जिस कारण पाक में मोदी  का जाप हो रहा है। PunjabKesari

जीत के लिए नवाज की पार्टी जप रही मोदी का नाम
पनामा पेपर मामले में अपदस्थ पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ बेशक खुद चुनाव नहीं लड़ रहे लेकिन उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) जीत के लिए बार-बार मोदी का नाम लेकर मतदताओं को रिझाने की कोशिश कर रही है। नवाज के भाई शहबाज शरीफ चुनाव रैलियों में यह कहकर अपनी भड़ास निकाल रहे है कि पड़ोसी देश में एेसी क्या बात है कि वो विश्व मंच पर अपनी पैठ बढ़ा रहा है और मोदी के पास एेसी कौन सी जादू की छड़ी है जो वो जिस देश में जाते हैं अपनी कूटनीतियों से उस मुल्क को अपना कायल बना लेते हैं। पाकिस्तान  पंजाब के मुख्यमंत्री रहे शाहबाज शरीफ ने कहा है कि भारत जी-20 में पहुंच गया और पाकिस्तान आज भी केवल तमाशा देख रहा है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा, 'आज हिंदुस्तान जी-20 में जाता है तो मेरे दिल को तीर लग जाता है कि मोदी वहां जाकर खड़ा होता है और हम तमाशा देखते हैं। उन्होंने कहा कि आइए हम लोग अपने मुल्क को इकबाल का पाकिस्तान बनाएं और ऐसा केवल सही तरीके से होने वाले चुनावों से ही होगा। ' शाहबाज शरीफ ने कहा, 'हमने बांग्लादेश को बोझ की तरह लिया और यह हमारे हाथों से फिसल गया। श्रीलंका, सिंगापुर, चीन को देखिए  सभी ने हमारे ब्लूप्रिंट पर काम किया और आज सब हम  सबसे पीछे हैं। अगर हमने अब भी सबक नहीं लिया तो बहुत देर हो जाएगी।'

  PunjabKesari
इमरान खान का मोदी गान   
पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने चुनाव रैलियों में  जहा नवाज शरीफ और मोदी की दोस्ती पर सवाल उठाए हैं वहीं उन्होंने मोदी की तारीफों के पुल भी बांधे हैं। एक तरफ उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात है कि जब भी नवाज शरीफ समस्या में होते हैं तो पाक सीमा पर तनाव बढ़ जाता है। साथ ही आतंकवादी गतिविधियां भी बढ़ जाती हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या यह महज संयोग है? दूसरी तरफ इमरान कहते हैं कि जो भी हो मोदी है ईमानदार इंसान। अगर वो चोर या भ्रष्टाचारी होता तो उसके भी विदेशों में बैंक खाते होते। यही नहीं उनकी पार्टी के कार्यकर्ता पाकिस्तान में एक नारा भी लगा रहे हैं। वह चुनाव प्रचार के दौरान कहते हैं कि मोदी का जो यार है वो गद्दार है, गद्दार है। इमरान के इस बयान के बाद भारत में भी राजनीति गर्मा गई है।  

PunjabKesari

आतंकी हाफिज की पार्टी ने साधा मोदी पर निशाना
मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पाकिस्तान चुनाव रैलियों में भारत के खिलाफ जहर उगलने से बाज नहीं अा रहा है। उसने प्रधानमंत्री मोदी को भी निशाने पर लिया । सईद ने पीएम मोदी को धमकी देते हुए कहा कि तेरे लिए खतरा न हो तो फिर बात ही क्या है। इस दौरान सईद ने कहा कि भारत  पाकिस्तान को तोड़ने की साजिश कर रहा है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News