लोकसभा चुनाव से पहले बुटेल के घर Lunch Diplomacy, राजनीतिक गलियारों में चर्चा

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 08:20 PM (IST)

पालमपुर: दिगज कांग्रेस नेता बुटेल के घर लंच डिप्लोमेसी ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेसी राजनीति में हलचल मचा दी है। बैजनाथ के बीड़ में आयोजित एक समारोह के पश्चात अनेक कांग्रेस नेता बुटेल के घर पहुंचे। बताया जा रहा है कि बृज बिहारी लाल बुटेल ने इन सभी को अपने आवास पर लंच के लिए बुलाया था। यद्यपि इसे लोकसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। जो कांग्रेस नेता रविवार को बृज बिहारी लाल बुटेल के घर लंच पर पहुंचे, उनमें से अधिकांश वीरभद्र खेमे से जुड़े हुए हैं, ऐसे में क्या कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र में वीरभद्र खेमे ने अभी से अपनी गोटियां फिट करना आरंभ कर दी हैं, इसे लेकर भी सवाल पूछे जाने लगे हैं।


जी.एस. बाली ने दूसरे सत्र में लिया भाग
कांगड़ा चंबा संसदीय क्षेत्र से सुधीर शर्मा, जी.एस. बाली तथा आशा कुमारी के नाम चर्चा में हैं, ऐसे में सुधीर शर्मा तथा आशा कुमारी सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने बीड़ में आयोजित कार्यक्रम के पश्चात सीधे बृज बिहारी लाल बुटेल के घर का रुख किया। यद्यपि जी.एस. बाली बीड़ में आयोजित कार्यक्रम में थे परंतु वह दूसरे सत्र में पहुंचे थे जबकि अन्य नेताओं ने प्रथम सत्र में भाग लिया। पूर्व कांग्रेस सरकार के समय सुधीर शर्मा जिला कांगड़ा में वीरभद्र सिंह के ध्वजवाहक रहे हैं तो कभी युवा कांग्रेस चुनाव में रघुवीर सिंह बाली तथा आशीष बुटेल की जुगलबंदी भी देखने को मिली थी, ऐसे में रविवार को हुई लंच डिप्लोमेसी ने जिज्ञासाओं को भी जगाया है तो कई चर्चाओं को भी जन्म दिया है।


ये नेता रहे शामिल
बुटेल से मिलने पहुंचने वालों में पूर्व सांसद चंद्र कुमार, आशा कुमारी, पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा, विधायक पवन काजल, पूर्व सी.पी.एस. जगजीवन पाल, पूर्व विधायक अजय महाजन, यादविंद्र गोमा व वन निगम के पूर्व उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया शामिल रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News