ट्रेन में AC सफर होगा महंगा, रेलवे करने जा रहा है बड़ा बदलाव

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 08:17 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः आने वाले दिनों में ट्रेन के एसी कोच में सफर करना महंगा हो सकता है। रेलवे ने एसी ट्रेनों के कोचों में दी जाने वाली बेडरोल किट के चार्ज बढ़ाने की तैयारी कर ली है। यही नहीं फिलहाल इस चार्ज में छूट वाली दूरंतो और गरीब रथ एक्सप्रेस में सफर पर भी अब यह चार्ज लगेगा। नियंत्रक एवं लेखा महापरीक्षक (कैग) की ओर से इस चार्ज में बीते 12 सालों से कोई बदलाव न किए जाने पर सवाल उठाने के बाद यह फैसला लिया गया है। कैग ने सिफारिश की है कि इस चार्ज को भी ट्रेन के किराए में ही जोड़ा जाना चाहिए। 

PunjabKesari

टिकट में जुड़ते हैं 25 रुपए
फिलहाल रेलवे सभी एसी कोचों में बेडरोल किट्स की सप्लाई करता है और उनकी 25 रुपए कीमत टिकट में ही जोड़ी जाती है। हालांकि गरीब रथ एक्सप्रेस और दूरंतो एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में ऐसा नहीं है, जहां यात्री किट की बुकिंग बिना कोई अतिरिक्त चार्ज दिए करा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक डेप्युटी कैग ने हाल ही में कहा था कि बेडरोल के चार्ज में इजाफा किया जाना चाहिए। 


PunjabKesari

6 महीने में टिकट में जोड़ा जा सकता है चार्ज 
एक सीनियर रेलवे अधिकारी ने कहा, 'हमें इस संबंध में नोट मिला है और हम इसकी समीक्षा कर रहे हैं। हमेशा के लिए कीमत एक जैसी नहीं बनी रह सकती। गरीब रथ जैसी ट्रेनों में भी बेड रोल के चार्ज की समीक्षा की जाएगी और आने वाले 6 महीनों में इसका चार्ज भी टिकट में जोड़ा जा सकता है।' इस नोट में बेडरोल किट्स के चार्ज की समीक्षा करने की बात कही गई है। इस किट में दो चादर, एक तौलिया, कवर समेत एक तकिया और एक कंबल दिया जाता है। 

PunjabKesari

अधिकारी ने कहा, 'कैग की ओर से भेजे गए पत्र में रेलवे से पूछा गया है कि वह बताए कि 2006 में गरीब रथ ट्रेनों की शुरुआत के बाद से इनके चार्ज की कभी समीक्षा की गई है या फिर नहीं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News