गोल्डन गर्ल मनु भाकर ने लगाई गोल्ड मेडल्स की हैट्रिक, एक ही प्रतियोगिता में जीता तीन सोना (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 07:21 PM (IST)

झज्जर(प्रवीण धनखड़): झज्जर की बेटी गोल्डन गर्ल मनु भाकर ने एक बार फिर से देश का नाम रोशन किया है। शूटर मनु भाकर ने चैक रिपब्लिक की पिल्सन सिटी में चल रही जूनियर वर्ल्ड कप मीटिंग ऑफ शूटिंग होप्स गेम्स में 2 ओर स्वर्ण पदक हासिल किए हैं। मनु भाकर अब तक इस प्रतियोगिता में 3 स्वर्ण पदक हासिल कर चुकी हैं। 

PunjabKesari

(यह भी पढ़ें: झज्जर की बेटी मनु भाकर एक फिर किया देश का नाम रोशन)

मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड शूटिंग इवेंट में हरियाणा के करनाल की शूटर मुस्कान और यूपी की खिलाड़ी अरूणिमा के साथ मिलकर यह स्वर्ण पदक हासिल किया है। देश की बेटियों की बदौलत भारत को इस इवेंट में पहला स्थान मिला है। वहीं हंगरी के खिलाड़ी दूसरे और रशिया के खिलाड़ी तीसरे स्थान पर रहे। इसके साथ ही मनु ने 25 मीटर स्पोर्टस पिस्टल इंडिविजुअल इवेंट में भी स्वर्ण पदक जीता है। 

(VIDEO: झज्जर की बेटी मनु ने CWG में भारत को दिलाया छठा स्वर्ण )

इसी प्रतियोगिता में मनु पहले ही 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भी सोनो जीत चुकी है। मनु ने 1 साल के अंदर विश्व स्तर पर यह 11वां पदक हासिल किया है। मनु ने हाल ही में जर्मनी में आयोजित जूनियर शूटिंग वल्र्ड कप चैंपियनशिप में भी पदक हासिल किया था। इससे पहले मनु कॉमनवैल्थ खेलों में भी स्वर्ण पदक हासिल कर चुकी है।

(VIDEO: गोल्डन गर्ल मनु को CM खट्टर ने किया सम्मानित, सौंपा डेढ़ करोड़ का चेक)

मनु भाकर झज्जर के गांव गोरिया की रहने वाली हैं। झज्जर की बेटी की उपलब्धि से गांव गोरिया ही नहीं बल्कि पूरे देश में खुशी का माहौल है। मनु के पिता रामकिशन भाकर को भी अपनी बेटी पर गर्व है। उन्होंने बताया कि मनु भाकर 17 जुलाई की सुबह वापस भारत लौटेंगी। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ही उसका जोर दार स्वागत किया जाएगा। रामकिशन ने बताया कि उनकी बेटी मनु भारत लौटते ही एशियन गेम्स में भी हिस्सा लेंगी।

(यह भी पढ़ें: गोल्डन गर्ल मनु ने फिर लहराया परचम, जर्मनी में गोल्ड के साथ सिल्वर मेडल भी जीता)

बता दें कि झज्जर के गौरिया गांव की रहने वाली मनु भाकर ने मनु भाकर ने अप्रैल 2016 में शूटिंग की प्रैक्टिस शुरू की थी और 2017 में उसने पहली बार शूटिंग गेम्स में हिस्सा लेकर पदक हासिल किया था। तब से लेकर अब तक वह नेशनल गेम्स में 9 गोल्ड मेडल जीतने के साथ साथ इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में भी 11 पदक जीत कर देश का नाम रोशन कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static