बुराड़ी के बाद हजारीबाग में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, मैथ के फार्मूले में सुसाइड नोट

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 02:41 PM (IST)

हजारीबागः बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत लोग भूल नहीं पाए थे कि अब झारखंड के हजारीबाग में वैसी ही मिलती-जुलती घटना सामने आई है।  हजारीबाग में एक ही परिवार के 6 सदस्यों ने कथित तौर पर सुसाइड किया है। 6 लोगों की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस को घर में एक लिफाफे पर सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में मैथ के फार्मूले से खुदकुशी को समझाया गया है। सुसाइड नोट के मुताबिक परिवार ने कर्ज से परेशान होकर तनाव के चलते सामूहिक खुदकुशी की है। वहीं पुलिस इस केस में हर पहलू से जांच कर रही है। परिवार के छह सदस्यों में से पांच ने फंसे से लटक कर खुदकुशी की है जबकि एक सदस्य ने छत से कूद कर जान दी है।
PunjabKesari
मरने वाले सदस्यों में-माता-पिता, बेटा-बहू और पोता-पोती शामिल हैं। मृतक महावीर महेश्वरी (70 साल) हजारीबाग के महावीर स्थान चौक पर ड्राई फ्रूट्स होलसेल की दुकान चलाते थे। उनका शव और उनकी पत्नी किरण महेश्वरी (65) का शव फंदे से लटका हुआ था जबकि इकलौते बेटे नरेश अग्रवाल (40) का शव 5वीं मंजिल से नीचे मिला, आशंका है कि उन्होंने कूद कर खुदकुशी की हो। बहू प्रीति अग्रवाल (37) का शव  पलंग और पोती यान्वी (6 साल) का शव सोफे पर मिला है। जबकि पोते यमन (11) का गला कटा हुआ था।
PunjabKesari
ये लिखा सुसाइड नोट में
घटनास्थल से मिले एक लिफाफे पर सुसाइड नोट लिखा हुआ है। इसमें लिखा है कि यमन को लटका नहीं सकते थे इसलिए हत्या की गई। आगे गणित के फार्मूले से खुदकुशी को समझाया गया है। 'बीमारी+दुकान बंद+ दुकानदारों का बकाया न देना+ बदनामी+ कर्ज= तनाव → मौत।'
PunjabKesari
वहीं अग्रवाल के नजदीकी रिश्तेदारों और आस-पड़ोस के लोगों का कहना है कि पूरा परिवार काफी सीधा था। नरेश के चचेरे भाई बताया कि इनका बिजनैस काफी फैला हुआ था लेकिन मार्किट में पैसा फंसा था। पैसा नहीं मिलने से ये लोग परेशान थे। रुपए नहीं मिलने की वजह से इन पर व्यापार पर असर पड़ रहा था और ये कर्ज में चल रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News