घर की छत पर चंद फुट की दूरी पर खड़ी थी मौत, फिर हुआ कुछ ऐसा कि....

चम्बा: जिला मुख्यालय के साथ लगते परेल गांव में वीरवार दोपहर को एक तेंदुआ घर की छत पर आ गया जिसे देखकर घरवालों ने शोर मचाया जिस वजह से मौके से तेंदुआ तो चला गया लेकिन इस घटना के कारण पूरा परेल गांव दहशत में आ गया है। परेल निवासी गोपाल सिंह कुकरेजा ने बताया कि वीरवार दोपहर करीब अढ़ाई बजे जब वह घर के अंदर था तो उसने कुछ अजीब-सी आवाजें सुनीं, ऐसे में वह घर की छत पर आया तो उसने देखा कि उसके ठीक सामने चंद फुट की दूरी पर तेंदुआ खड़ा था। गोपाल का कहना है कि अपने सामने तेंदुए को पाकर कुछ देर के लिए तो वह अपने होश खो बैठा और जब कुछ भी समझ नहीं आया तो उसने चिल्लाना शुरू कर दिया।


लोगों देख मौके से भाग तेंदुआ
उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर घरवाले व आस-पड़ोस के लोग छत पर आ पहुंचे, ऐसे में तेंदुए ने खुद के लिए स्थिति को असुरक्षित पाते हुए वहां से भागना ही बेहतर समझा। गोपाल ने बताया कि इस घटना के बारे में क्षेत्र के वनरक्षक को तुरंत जानकारी दी। उसने अफसोस जताया कि सूचना देने के बावजूद वन विभाग ने इस मामले को इस कद्र हल्के में लिया कि वनरक्षक ने मौके पर पहुंचना उचित नहीं समझा। उसने कहा कि दोपहर के समय घर में तेंदुए की मौजूदगी से न सिर्फ उसका परिवार भयभीत है बल्कि गांव के लोगों में भी दहशत का माहौल बन गया है, ऐसे में वन विभाग क्षेत्र में मौजूद तेंदुए को पकड़कर रिहायशी क्षेत्र से दूर करे ताकि तेंदुआ किसी प्रकार की अप्रिय घटना को अंजाम न दे सके।


क्या कहते हैं डी.एफ.ओ. चम्बा
डी.एफ.ओ. चम्बा डा. संजीव शर्मा ने बताया कि यह बात ध्यान में लाई गई है जिसके चलते वन विभाग की टीम को उक्त क्षेत्र में भेजा जाएगा और इस बात का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि तेंदुआ परेल क्षेत्र के आसपास मौजूद है या नहीं। इस जानकारी के आधार पर अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।