तबादलों में रिश्वतखोरी संबंधी जानकारी देने वाले को 5 लाख का ईनाम : सोनी (Video)

चंडीगढ़:पंजाब के शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने कहा कि अध्यापकों के तबादलों में रिश्वतखोरी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। रिश्वत लेने या देने संबंधी पक्के सबूतों की जानकारी देने वाले को 5 लाख रुपए का ईनाम दियाजाएगा। यहां शिक्षा विभाग और पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों की  मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि पुस्तकों का प्रकाशन और वितरण सत्र शुरू होने से पहले यकीनी बनाया जाए।

बोर्ड की पुस्तकें सही समय पर न छपने के कारण प्राइवेट पब्लिशर फायदा उठा लेते हैं।  पुस्तकों के वितरण के लिए स्कूल प्रिंसीपल की जिम्मेदारी तय की जाए। उन्होंने घरों में खुले स्कूलों को स्थानीय निकाय विभाग की मदद से बंद करवाने के भी आदेश दिए।सोनी ने कहा कि बोर्ड में सामान सरकारी रेटों पर न खरीदा जाए, बल्कि सभी कामों के लिए ऑनलाइन टैंडरिंग प्रक्रिया अपनाई जाए।

मीटिंग दौरान शिक्षा बोर्ड की कार्यप्रणाली को और बेहतर बनाने के लिए अन्य राज्यों में काम कर रहे शिक्षा बोर्डों की कार्यप्रणाली का तुलनात्मक अध्ययन करने संबंधी कमेटी बनाने का आदेश दिया। मीटिंग दौरान शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार, डायरैक्टर जनरल स्कूल शिक्षा प्रशांत कुमार गोयल, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन मनोहर कांत कलोहिया अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!