नशा माफिया के खिलाफ हिमाचल-पंजाब पुलिस ने छेड़ा संयुक्त अभियान, 150 संदिग्धों को खदेड़ा

नूरपुर (रूशांत): नशा और नशा माफिया पर शिकंजा कसने के लिए हिमाचल-पंजाब सीमा पर सटे भदरोया तथा आसपास के क्षेत्रों में वीरवार को पंजाब व हिमाचल की संयुक्त टीम ने सुबह 10 बजे फोर्स के साथ दबिश दी तथा सर्च अभियान चलाया। नशे के खिलाफ चलाए गए इस अभियान में नूरपुर के डी.एस.पी. मेघनाथ चौहान, डी.एस.पी. पठानकोट सुखजिंदर सिंह, थाना प्रभारी नूरपुर ओंकार सिंह, थाना प्रभारी पठानकोट रविन्दर रूबी, डमटाल चौकी प्रभारी अजीत कुमार, कंडवाल चौकी प्रभारी प्रीतम जरयाल सहित 2 बटालियन इस ऑप्रेशन में शामिल थीं। सुबह 10 बजे शुरू हुआ यह ऑप्रेशन दोपहर बरसात के कारण रुका फिर उसके बाद शाम ढलने तक चलता रहा। इस दौरान पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से नशा माफिया और नशे के कारोबार करने वालों में हड़कंप मच गया।


घरों की ली तलाशी, संदिग्ध लोगों को चेतावनी देकर खदेड़ा
अभियान के तहत पुलिस ने भदरोया तथा आसपास के क्षेत्रों में घरों की तलाशी ली। तलाशी अभियान की खबर लगते ही कई नशे के कारोबारी घरों में ताला लगाकर भागने में सफल रहे। नशे के खिलाफ छापामारी के दौरान भदरोया के वीरान क्षेत्र जहां नशे का कारोबार होता है, वहां से आ रहे संदिग्ध युवकों तथा लोगों को भी पुलिस ने तलाशी ली तथा पूछताछ भी की। कई घंटों तक चली इस कार्रवाई में पुलिस ने भदरोया क्षेत्र से लगभग 150 संदिग्ध लोगों को भगाया तथा दोबारा उक्त क्षेत्र में न आने की सख्त हिदायत दी। पुलिस ने दोनों तरफ से नाकाबंदी की हुई थी तथा इस दौरान उक्त क्षेत्र में गुजरने वाले दोपहिया तथा चौपहिया वाहनों के मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान भी किए गए।


पंजाब-हिमाचल पुलिस समय-समय पर करती रहेगी कार्रवाई
इस संदर्भ में मामले की पुष्टि करते हुए डी.एस.पी. मेघनाथ चौहान ने बताया कि वीरवार को पंजाब तथा हिमाचल पुलिस ने नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया। इस अभियान में घरों की तलाशी भी ली गई तथा उक्त क्षेत्र में आने वाले संदिग्ध लोगों को चेतावनी के साथ खदेड़ा गया। उन्होंने कहा कि पंजाब-हिमाचल की सीमा से सटा भदरोया क्षेत्र नशे का गढ़ है। अत: पुलिस ने इस गढ़ को तोडऩे के लिए कमर कस ली है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर हिमाचल तथा पंजाब पुलिस उक्त कार्रवाई करती है तथा भविष्य में भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!