12 जुलाई, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

स्पोर्ट्स डेस्कः फीफा विश्व कप के इतिहास में क्रोएशिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को पराजित कर बड़ा कारनामा कर दिखाया है। वहीं WWE रैसलर ब्राॅन स्ट्रोमैन जल्द ही भारत में आने वाले हैं जिसकी तारीख भी सामने आई है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

पिछड़कर भी क्रोएशिया ने किया बड़ा उलटफेर, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम
रूस में चल रहे फीफा विश्वकप के सेमीफाइनल मुकाबले में क्रोएशिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर इतिहास रच दिया। क्रोएशिया ने मारियो मंडज़ुकिक के गोल से इंग्लैंड को बाहर का रास्ता दिखा फाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना अब 15 जुलाई को फ्रांस के साथ होगा। दोनों टीमें मैच के निर्धारित 90 मिनट के समय में 1-1 के गोल से बराबरी पर रहीं। दोनों टीमों को बराबरी के बाद 15-15 मिनट का समय दिया गया।

WWE रैसलर ब्राॅन स्ट्रोमैन के भारत में आने की तारीख आई सामने
डब्ल्यूडब्ल्यूई के सबसे खतरनाक रैसलर ब्राॅन स्ट्रोमैन जल्द ही भारत में आने वाले हैं। इसके संकेत उन्होंने खुद दिए। WWE India के ऑफिशियल सोशल मीडिया पेजों पर स्ट्रोमैन की एक वीडियो शेयर की गई है, जिसमें स्ट्रोमैन कह रहे हैं, "मैंने सुना है कि भारत देवी-देवताओं का देश है लेकिन क्या भारत के लोग एक मॉन्स्टर के लिए तैयार हैं? WWE यूनिवर्स इंडिया तैयार हो जाइए, मैं आ रहा हूं।"
PunjabKesari

पूर्व पत्नी रेहम खान का दावा- इमरान खान के हैं 5 नाजायज बच्चे
पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान से झगड़ों को लेकर लंबे समय से सुर्खियों में रही ब्रिटिश जर्नलिस्ट रेहम खान ने एक और सनसनीखेज खुलासा किया है। रेहम ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में दावा किया है कि इमरान के 5 नाजायज बच्चे भी हैं। इनमें से कुछ भारत में रहते हैं। इमरान का बड़ा बेटा तो 34 साल का है। रेहम का कहना है कि एक बार इमरान ने बातों-बातों में इस राज का उसके सामने खुलासा किया था।

इतिहास रचने के करीब कर्बर, विंबलडन के फाइनल में बनाई जगह
जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको को सीधे सेटों में हराकर आज यहां दूसरी बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। इस 11वीं वरीयता प्राप्त जर्मन खिलाड़ी ने लाटविया की 12वीं वरीय ओस्टापेंको को केवल 67 मिनट में 6-3, 6-3 से हराया। कर्बर अब स्टेफी ग्राफ के बाद विंबलडन जीतने वाली दूसरी जर्मन महिला खिलाड़ी बनने की करीब पहुंच गयी हैं।


बाॅलीवुड अभिनेत्रियों को टक्कर दे रही है सचिन की बेटी सारा, देखें तस्वीरें
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने लगी हैं। अंबानी की पार्टी हो या फिर कोई भी इवेंट सभी जगह पर सारा छाई हुई हैं। अपने इंस्टाग्राम पर वह काफी तस्वीरें शेयर कर रही हैं। सारा चाहे बाॅलीवुड बैकग्राउंड से नहीं हैं लेकिन वह बड़ी-बड़ी माॅडल्स और एक्ट्रेस को पूरी टक्कर दे रही हैं। 
Sports

FIFA: हार के बाद इंग्लैंड में आया आंसुओं का सैलाब, खुद को रोने से रोक नहीं सके फैंस
पहला गोल होने के बाद हर्षातिरेक में नाचते कूदते इंग्लैंड के फुटबाॅलप्रेमियों को उस समय सांप सूंघ गया जब क्रोएशिया ने दो गोल करके उनकी टीम को सेमीफाइनल में 2-1 से हराकर विश्व कप जीतने का सपना तोड़ दिया। फूट फूटकर रो रही लौरा रूसोन ने कहा, ‘‘मैं बहुत दुखी हूं लेकिन मुझे अपनी टीम पर फख्र है।’’

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बयान, बोले- IPL ने क्रिकेट में बाधा उत्पन्न की
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन का माना है कि इंडियन प्रीमियर लीग ने युवा खिलाडिय़ों को अधिक विकल्प और मौके मुहैया कराए हैं लेकिन साथ ही क्रिकेट के खेल में बाधा भी उत्पन्न की। लाॅर्ड्स में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की किताब ‘ए सेंचुरी इज नाट इनफ’ के ब्रिटेन में हुए विमोचन के मौके पर आथर्टन ने यह बात कही। क्रिकेट पर चर्चा के लिए आथर्टन के साथ उनके इंग्लैंड के साथी खिलाड़ी माइक गैटिंग और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा भी मौजूद थे।     

द राॅक का WWE रिंग में फिर से वापसी को लेकर बड़ा बयान
डब्ल्यूडब्ल्यूई कंपनी के साथ फिर से पुराने रैसलरों के जुड़ने का दाैर शुरू हो गया है। पहले द अंडरटेकर ने संन्यास लेने के बावजूद रिंग में एक साल बाद वापसी की तो वहीं इनके अलावा अब पुराने रैसलर बाॅबी लैश्वे ने भी रिंग में वापसी कर ली है। शायद इसका कारण यह है कि पिछले कुछ महीनों से WWE की टीआरपी में भारी गिरावट आई। अब डब्ल्यूडब्ल्यूई का पुराने रैसलरों को फिर से साथ जोड़ने का मकसद यही है कि टीआरपी बढ़ाई जाए। 
PunjabKesari

स्टार स्ट्राइकर हैरी केन बोले- इंग्लैंड को लंबे समय तक सताती रहेगी यह हार
ग्लैंड के स्टार स्ट्राइकर हैरी केन ने क्रोएशिया से फीफा विश्वकप सेमीफाइनल में मिली शिकस्त पर गहरी निराशा जताते हुये कहा है कि यह हार टीम को लंबे समय तक सताती रहेगी। क्रोएशिया ने अतिरिक्त समय में विजयी गोल कर इंग्लैंड को 2-1 से हराते हुये पहली बार विश्वकप फाइनल में प्रवेश किया है और अब वह खिताब के लिये फ्रांस से मुकाबला करेगी।  

'जीत की पटरी पर चढ़ा क्रोएशिया फाइनल में फ्रांस को हराएगा'
इंग्लैंड के खिलाफ पिछडऩे के बाद जीत दर्ज करते हुए फीफा विश्वकप फाइनल में प्रवेश करने वाली क्रोएशियाई टीम के कोच ज्लाटको डालिस और उसके खिलाड़ियों ने फाइनल में फ्रांस के खिलाफ इसी लय को दोहराने और खिताब जीतने का भरोसा जताया है। कोच ज्लाटको को यकीन है कि उनकी टीम फाइनल में फ्रांस को हराएगा।