शाह ने नीतीश से की मुलाकात और थरूर ने दिया विवादित बयान, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क: पटना में भाजपा अध्यक्ष और अमित शाह की मुलाकात से लेकर शशि थरूर के विवादित बयान तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

2019 में अगर BJP जीती तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा: शशि थरूर
कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री शशि थरूर ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम में कहा कि अगर 2019 में बीजेपी लोकसभा चुनाव जीतने में कामयाब होती है तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा। तिरुवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा की 2019 में बीजेपी जीती तो संविधान को तहस नहस कर देगी और एक ऐसे संविधान का निर्माण करेगी जो सिर्फ हिंदू राष्ट्र के हितों की रक्षा करेगी।

बुराड़ी केस: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आई सच्चाई, ऐसे हुई नारायणी देवी की मौत
दिल्ली के बुराड़ी के संतनगर में एक घर में हुई 11 मौतों में आज घर की सबसे बुजुर्ग महिला नारायणी देवी की मौत का राज भी खुल गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि नारायणी देवी की मौत लटकने से हुई है। इससे पहले 11 सदस्यों की मौत के मामले में 10 सदस्यों की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ थी। रिपोर्ट के मुताबिक, संत नगर में रहने वाले भाटिया परिवार के सभी 10 सदस्यों की मौत फांसी पर लटकने से हुई थी। उनके शरीर पर जख्म या चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं। 

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर बुरी खबर, खुदरा महंगाई दर 4.87 से बढ़कर 5% हुई
ईंधन तथा आवास महंगे होने से जून में उपभोक्ता मूल्य आधारित मुद्रास्फीति की दर यानी खुदरा महंगाई बढ़कर 5 प्रतिशत पर पहुंच गयी। खुदरा महंगाई लगातार तीसरे महीने बढ़ी है और यह इसका इस साल जनवरी (5.07 प्रतिशत) के बाद का उच्चतम स्तर है। 

 नाश्ते के बाद अब डिनर पर CM नीतीश से मुलाकात करेंगे शाह, सीटों के बंटवारे पर बनेगी बात!
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बिहार दौरे के चलते पटना पहुंचे हैं। इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर पार्टी के कार्यकर्त्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। शाह ने स्टेट गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात के बाद वहीं पर नाश्ता किया। अमित शाह और नीतीश के बीच 45 मिनट तक नाश्ते की मेज पर मीटिंग हुई। इसके बाद रात को डिनर पर एक बार फिर दोनों नेताओं की मुलाकात होगी।

केंद्र ने एक्स्ट्रा मैरिटल संबंधों को माना जुर्म, कहा- इसके कानून में न बरतें नरमी
केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि एडल्टरी (व्यभिचार) को अपराध ही रहने देना चाहिए। सरकार ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 497 को निरस्त करने से विवाह जैसी संस्था को खत्म करना होगा। इसके साथ ही ऐसा करना भारतीय मूल्यों के विपरीत होगा। 

थाईलैंड में गुफा से निकाले गए बच्चों का पहला वीडियो आया सामने
थाईलैंड में अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे पानी से भरी गुफा से निकाले गए बच्चों का वीडियो सामने आया। इन बच्चों को एक प्रकार से मौत के मुंह से निकालकर उन्हें स्ट्रेचरों पर ले जाने की तस्वीरें भी पहली बार जारी की गई हैं।

SC की दिल्ली LG को फटकार, कुतुबमीनार से सिर्फ 8 मीटर छोटे हैं कूड़े के पहाड़
दिल्ली में बने 3 कूड़े के पहाड़ के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने आज  दिल्ली सरकार, केंद्र सरकार और उपराज्यपाल को फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा कि बार-बार आदेश दिए जाने के बावजूद कूड़ा कम नहीं हो रहा और न ही इससे निपटने के अभी तक कोई समाधान हुआ है। कोर्ट ने सबसे ज्यादा नाराजगी उपराज्यपाल अनिल बैजल से जताई है। कोर्ट ने उपराज्यपाल से इस मुद्दे पर स्टेटस रिपोर्ट मांगी।

PM मोदी का स्वयं सहायता समूहों से संवाद, कहा- आज हर जगह महिलाओं का डंका
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  कहा कि महिला सशक्तीकरण के लिये महिलाओं का आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होना जरूरी है। उनकी सरकार ने पिछले चार वर्षों में दीनदयालय अंत्योदय योजना, ग्रामीण आजीविका मिशन जैसी योजनाओं के जरिये गरीबों खासकर महिलाओं को सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता के साथ पहल की है। प्रधानमंत्री ने 'नरेन्द्र मोदी एप' के माध्यम से आज देशभर के स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं से संवाद किया।

थरूर के 'हिंदू पाकिस्तान' बयान पर मचा घमासान, भाजपा ने बोला हमला
बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर पर जोरदार हमला किया है। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस मोदी के खिलाफ बोलने के लिए देश के लोकतंत्र पर हमला बोल रही है। उन्होंने इसे हिंदुओं पर हमला भी करार दिया। उन्‍होंने थरूर के इस शर्मनाक बयान के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की है।

दाऊद का शार्प शूटर राशिद आबूधाबी से गिरफ्तार, वरुण गांधी को मारने का बनाया था प्लान
भारत में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी डी कंपनी के लिए काम करने वाले शॉर्प शूटर रशीद मालाबारी को आबूधाबी से गिरफ्तार कर लिया गया। रशीद मालबारी ने  गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा करते बताया कि छोटा शकील के कहने पर उसने श्रीराम सेना के संस्थापक प्रमोद मुथालिक और भाजपा नेता वरुण गांधी को मारने का प्लान बनाया था, लेकिन साजिश को अंजाम देने से पहले उसके शूटर गिरफ्तार हो गए थे। रशीद साल 2014 में मंगलूरु कोर्ट से बेल जंप कर नेपाल के रास्ते इंडिया से फरार हो गया था। 

RIL का मार्केट कैप 100 अरब डॉलर के पार, TCS के बाद बनी देश की दूसरी बड़ी कंपनी
मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) 100 अरब डॉलर मार्केट कैप पार करने वाली टीसीएस के बाद देश की दूसरी कंपनी बन गई है। रिलायंस का शेयर 5 फीसदी से ज्यादा चढ़कर 1090 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का मार्केट कैप 6.86 लाख करोड़ रुपए (100 अरब डॉलर) के पार हो गया। सिर्फ एक दिन के कारोबार में निवेशकों की वेल्थ 32 हजार करोड़ बढ़ गई है। बता दें कि  टीसीएस का मार्केट कैप 7.55 लाख करोड़ रुपए है।

आज फिर बढ़ा दिए गए पैट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं नए रेट
तेल कंपनियों की तरफ से पैट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। गुरुवार को पैट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर बढ़ोतरी की गई है। गुरुवार को पैट्रोल की कीमत में 6 पैसे की बढ़ोतरी की गई है जबकि डीजल का दाम 7 पैसे तक बढ़ाए गए हैं। दिल्ली में पैट्रोल का दाम 76.59 रुपए और डीजल के दाम 68.30 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

'अब तक छप्पन' के असिस्टेंट डायरेक्टर रविशंकर आलोक ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान, ये थी वजह
'अब तक छप्पन' के असिस्टेंट डायरेक्टर रविशंकर आलोक ने बुधवार को बिल्डिंग से कूदकर अात्महत्या कर ली। उनके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि वह असिस्टेंट डायरेक्टर और पेशे से फिल्म स्क्रिप्ट राइटर थे। बताया जा रहा है कि रविशंकर के पास पिछले एक साल से कोई काम नहीं। वे किराए के घर में रहते थे।

FIFA: पिछड़कर भी क्रोएशिया ने किया बड़ा उलटफेर, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम
रूस में चल रहे फीफा विश्वकप के सेमीफाइनल मुकाबले में क्रोएशिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर इतिहास रच दिया। क्रोएशिया ने मारियो मंडज़ुकिक के गोल से इंग्लैंड को बाहर का रास्ता दिखा फाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना अब 15 जुलाई को फ्रांस के साथ होगा। दोनों टीमें मैच के निर्धारित 90 मिनट के समय में 1-1 के गोल से बराबरी पर रहीं। दोनों टीमों को बराबरी के बाद 15-15 मिनट का समय दिया गया।