खतरनाक स्टंट और एक्शन से रोमांचिक करेगी ''मिशन इंम्पॉसिबल फॉलआउट''

मुंबई: हॉलीवुड की सुपरहिट एक्शन जासूसी की छठी फिल्म ‘मिशन इंपॉसिबल-फॉलआउट’ 27 जुलाई को पूरी दुनिया में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को को लेकर लोगों में काफी क्रेज है। अपने चहेते कलाकार टॉम क्रूज की एक झलक देखने के लिए लोग बेताब हैं। पांच सीरीज से दर्शकों के बीत धूम मचाने वाली फिल्म मिशन इंसपॉसिबल का नया पार्ट मिशन इंम्पॉसिबल फॉलआउट के रुप में आ रहा है। इस सीरीज की सबसे खास बात ये है कि इसके हर पार्ट को नया डायरेक्टर डायरेक्ट करता है लेकिन ये पहली बार है कि जब इस फिल्म के एक पार्ट को पहले ही डायरेक्ट कर चुके क्रिस्टोफर माक्रर्वरी एक और पार्ट के डायरेक्ट करेंगे। क्रिस्टोफर माक्रर्वरी द यूजअल सस्पैक्ट के स्क्रीन प्ले के लिए एकैडमी अवॉर्ड जीत चुके हैं। फिल्म में एथन हंट का किरदार निभा रहे टॉम क्रूज के कहने पर क्रिस्टोफर फिल्म के दूसरे पार्ट को डायरेक्ट कर रहे। 

 

PunjabKesari


फिल्म का लेखन निर्देशन और सह निर्माण क्रिस्टोफर मैक्कवेरी ने किया है। भारत में ये फिल्म 27 जुलाई को रिलीज होगी। पैरामाउंट पिक्चर्स की इस फिल्म को वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स की और से डिस्टीब्यूट किया जाएगा। फिल्म इंग्लिश, हिंदी, तमिल और तेलेगू में रिलीज होगी। "मिशन इंपॉसिबल" सीरीज की फिल्मों में एक्शन हमेशा से ही अहम हिस्सा रहा है। इस मामले में "मिशन इंपॉसिबल फॉलआउट" पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी और दर्शकों को शानदार एक्शन से रोमांचिक करेगी। ईथन हंट का किरदार निभा रहे फोर्स एजेंट टॉम क्रूज दुनिया को बचाने की कोशिश करेंगे। अगस्त वॉकर के किरदार को पहली बार इंट्रोड्यूज किया जा रहा है, जिसे हेनरी कैविल ने निभाया है। 

PunjabKesari

अगस्त वॉकर फिल्म में सी.आई.ए एजेंट के किरदार का नाम है। फिर 1996 में एम.आईं की इस सीरीज के लॉन्च होने के बाद एथन हंट के खिलाफ दिखाए गए दुश्मनों के किरदारों में हमेशा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अब फिल्म के आखिरी पार्ट में वो काम हैनरी कैविल करेंगे। फिल्म में टॉम क्रूज ने खतरनाक स्टंट सीन किए  हैं।