11 जुलाई, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

स्पोर्ट्स डेस्कः फ्रांस के फीफा विश्वकप सेमीफाइनल में जीतने की घोषणा होते ही नाइस में मंगलवार रात को उत्साहित प्रशंसकों की आतिशबाजी से अचानक भगदड़ मच गई। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम टी20 सीरीज कब्जाने के बाद अब कल इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में दो-दो हाथ करने उतरेगी। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

वनडे श्रृंखला में भारत का पलड़ा भारी, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं कोहली
 टी20 श्रृंखला जीतने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ कल से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में भी लय कायम रखने के इरादे से उतरेगी जिसे अगले साल होने वाले विश्व कप की ‘रिहर्सल’ माना जा रहा है । अगला विश्व कप ब्रिटेन में 2019 में होना है लिहाजा इस श्रृंखला से विराट कोहली एंड कंपनी को हालात को आजमाने का सुनहरा मौका मिला है । 

FIFA: फ्रांस की जीत के जश्न ने दिलाई IS आतंकी हमले की याद, 86 लोगों की हुई थी माैत
फ्रांस के फीफा विश्वकप सेमीफाइनल में जीतने की घोषणा होते ही नाइस में मंगलवार रात को उत्साहित प्रशंसकों की आतिशबाजी से अचानक भगदड़ मच गई जिसमें 27 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। ज्यादातर लोगों को कांच टूटने से चोट लगी और कई भगदड़ के दौरान गिरकर चोटिल हो गए।
  

जब स्मिथ ने पैट कमिंस को कहा- तोड़ दो कुलदीप की पसलियां
भारतीय क्रिकेट टीम के 'चाइनामैन' कुलदीप यादव और उनके साथी खिलाड़ी युजवेंद्र चहल एक शो 'व्हॉट द डक'  में एक साथ नजर आए। शो में देखने को मिला कि इन दोनों के बीच आपसी रिश्ते भी बेहद शानदार हैं। कुलदीप यादव ने शो के दौरान अपने क्रिकेट करियर से जुड़े कई राज खोले। इस दाैरान उन्होंने यह भी बताया कि कैसे ऑस्ट्रेलियन टीम ने उनकी स्लैजिंग की थी। 

FIFA World Cup: 28 बरस बाद सेमीफाइनल खेल रही इंग्लैंड की राह में क्रोएशियाई चुनौती
अपने अप्रत्याशित प्रदर्शन से सभी को चौंका देने वाली इंग्लैंड की टीम 28 साल बाद पहले विश्व कप सेमीफाइनल में उतरेगी तो उसे जज्बात पर काबू रखकर ‘जाइंटकिलर’ क्रोएशिया की चुनौती से पार पाना होगा। रूस में अपनी टीम के प्रदर्शन को देखते हुए सारा इंग्लैंड जश्न में सराबोर है। कोच जेरेथ साउथगेट की टीम ने देशवासियों का दिल जीत लिया है लेकिन कोच ने खिलाडिय़ों को अपने पैर जमीन पर रखने की ताकीद की है।

क्रिकेटर शमी की पत्नी हसीन जहां का HOT अवतार आया सामने, देखें तस्वीरें
भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां इन दिनों माॅडलिंग की दुनिया में व्यस्त हो चुकी हैं। खबरें आ रही हैं जहां जल्द ही डायरेक्टर अमजद खान की फिल्म 'फतवा' में डेब्यू कर सकती हैं। इस फिल्म में वह पत्रकार की भूमिका निभा सकती हैं। इस बारे में जहां का कहना है कि उन्हें अपनी और बच्ची की जिंदगी चलाने के लिए काम करने की जरूरत है। 
Sports

फुटबाॅल जगत ने गुफा से सुरक्षित लौटे बच्चों को बताया असली 'नायक'
वे भले ही स्टेडियम में पहुंचकर विश्व कप फाइनल नहीं देख पाएंगे लेकिन थाईलैंड में बाढग़्रस्त गुफा से बचाए बच्चों को शीर्ष फुटबालरों ने ‘ नायक ’ करार दिया है। ‘ वाइल्ड बोर्स टीम ’ के इन युवा फुटबालरों के दो सप्ताह तक गुफा में फंसे रहने के बाद कल सुरक्षित बाहर निकाले जाने पर फुटबाल जगत ने भी राहत की सांस ली।

सानिया मिर्जा ने दिए संकेत, बेबी ब्वॉय को दे सकती हैं जन्म
भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा जल्द ही मां बनने वाली हैं। लेकिन इससे पहले उन्होंने संकेत दे दिए हैं कि वो बेबी ब्वॉय को जन्म दे सकती हैं। सानिया मिर्जा ने मंगलवार को सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक फोटो डालकर लखा आई फील ब्लू। इसके दो मतलब होते हैं। पहला मतलब है कि उन्हें ये लग रहा है कि वो बेटे को जन्म देंगी वहीं दूसरा मतलब ये होता है कि वो बहुत खुश हैं। 
Sports

सिंधू, प्रणय ने थाईलैंड ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई
चोटी के शटलर पीवी सिंधू और एच एस प्रणय ने आज यहां सीधे गेम में जीत दर्ज करके 350,000 डालर इनामी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में क्रमश : महिला और पुरूष एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने बुल्गारिया की लिंडा जेटचिरी को आसानी से 21-8, 21-15 से हराया। उनका अगला मुकाबला हांगकांग की यिप पुई यिन से होगा।         

अपनी माैत की खबर सुनकर ये पाकिस्तानी क्रिकेटर बोला- अभी मैं जिंदा हूं, मरा नहीं
क्रिकेट जगत उस समय सकते में पड़ गया जब खबर मिली की एक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक पूर्व ऑलराउंडर् की माैत हो गई। यह खबर फेसबुक के जरिए सोशल मीडिया पर वायरल हुई, हालांकि यह अफवाह निकली। फेसबुक पर अफवाह उड़ी कि क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जब रज्जाक को इसकी खबर मिली तो वह हैरानी में पड़ गए आैर उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से बतया कि अभी मैं जिंदा हूं. मरा नहीं। 
Sports

FIFA: फाइनल में पहुंचने के बाद जश्न में डूबा फ्रांस, देखें तस्वीरें
फ्रांस ने जैसे ही बेल्जियम को हराकर विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया , यहां सड़कों पर फ्रांस के राष्ट्रगीत ‘ला मार्शेलेस’, ‘वी आर इन द फाइनल’ के साथ कार के हार्न और पटाखों का शोर गूंज उठा। पेरिस के ऐतिहासिक टाउन हाल के पास बड़ी स्क्रीन पर मैच देखने जमा हुए करीब 20000 फुटबाॅलप्रेमी जश्न में डूब गए।