ट्रॉमा सेंटर में तीन मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 12:26 PM (IST)

ग्वालियर : जिला के एक निजी अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती तीन लोगों की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। आरोप है कि अस्पताल के आईसीयू में भर्ती महेंद्र जाटव, राजेश बघेल और ओम प्रकाश धाकड़ तीन मरीजों की डॉक्टरों की लापरवाही के चलते मौत हो गई। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला शांत करवाया।

परिजनों का कहना है कि अस्पताल में व्यापक प्रबंध न होने के चलते मरीजों की मौत हुई है उन्होंने बताया कि बिजली जाने के कारण वेंटीलेटर बंद हो गए जिससे मरीजों ने दम तोड़ दिया। मौत की सूचना मिलते ही पूर्व कांग्रेस विधायक प्रद्युमन सिंह तोमर ट्रॉमा सेंटर पहुंचे और घटना की जानकारी ली जिसके बाद अस्पताल पर कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर वह अपने समर्थकों समेत धरने पर बैठ गए।
 

वहीं, डयूटी पर मौजूद डॉक्टर जीएस वर्मा ने विधायक को समझाते हुए कहा कि बिजली नहीं गई थी बल्कि वोल्टेज कम होने के कारण दो मॉनीटर बंद हो गए थे, जिसका वेंटीलेटर से कोई सम्बन्ध नहीं है। अस्पताल अधीक्षक डॉ जेएस सिकरवार ने कहा कि मरीजों की हालत गंभीर थी और बिजली चली भी जाती तो भी बेकअप रहता है। लेकिन पूर्व विधायक नहीं माने और कार्रवाई करने की मांग करने लगे।

वहीं, मौके पर पहुंचे नव नियुक्त जिला अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा संभाग आयुक्त से मिले जहा उन्होंने मरीजों की मौत की न्यायिक जांच की मांग की। जिसे स्वीकार करते हुए आयुक्त ने जांच के आदेश दिए और परिजनों को मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News