महबूबा का BJP पर पलटवार, 3 साल तक गठबंधन पर चुप क्यों रही मोदी सरकार

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 12:59 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी गठबंधन टूटने के बाद दोनों दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर हम सहयोग नहीं कर रहे थे तो मोदी सरकार गठबंधन पर तीन साल तक चुप क्यों रही। मुफ्ती ने जम्मू और लद्दाख में विकास की अनदेखी लेकर सहयोग न करने पर भाजपा के सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि हमने कभी गठबंधन धर्म का उल्लंघन नहीं किया। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस गठबंधन और हमारे सहयोग को लेकर प्रशंसा की है, फिर अब ऐसा क्या हो गया। उन्होंने पत्थरबाजों के खिलाफ लगे केस वापिस लेने पर सफाई देते हुए कहा कि यह कदम हमने राज्य में शांति बहाली को लेकर उठाया।
PunjabKesari
भाजपा ने भी हमारी इस पहल की न सिर्फ सराहना की थी बल्कि इसका समर्थन भी किया था। हालांकि उन्होंने माना कि घाटी में अशांति के चलते यहां ज्यादा ध्यान दिया गया लेकिन यह गलत है कि हमने अन्य इलाकों का विकास नहीं किया। महबूबा ने कहा कि अगर विकास की बात थी तो भाजपा ने अब तक इस पर सवाल क्यों नहीं उठाए, गठबंधन खत्म करते हुए ही इस पर चर्चा क्यों की। महबूबा ने कहा कि वे भाजपा के आरोपों से आहत हैं।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि बीते मंगलवार को भाजपा ने पीडीपी के साथ ये कहते हुए गठबंधन तोड़ दिया कि महबूबा सरकार उनके साथ सहयोग नहीं कर रही थी और बीते कुछ समय से घाटी में अशांति काफी बढ़ गई है। पीडीपी से भाजपा के समर्थन वापिस लेते ही महबूबा ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। राज्य में अब राज्यपाल शासन लागू है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News