डेंगू की रोकथाम को विभाग ने की फॉगिंग, 5 नए मामले आए सामने-17 पहुंचा आंकड़ा

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 04:08 PM (IST)

बिलासपुर (प्रकाश): बिलासपुर शहर के डियारा सैक्टर में शनिवार को एक साथ 5 लोगों में डेंगू के लक्षण पाए गए हैं। इन 5 लोगों में से एक डेंगू का मरीज क्षेत्रीय अस्पताल में उपचाराधीन है। डेंगू के रोज नए मामले सामने आने से शहर के लोग दहशत में हैं। वहीं लगातार पिछले 3 दिनों में 9 मामले सामने आए हैं, जबकि शनिवार को आए 5 नए मामलों के साथ अभी तक 17 मामले पॉजीटिव पाए गए हैं। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शनिवार को एहतियातन डियारा सैक्टर में लोगों के घरों के आसपास व सार्वजनिक जगह पर फॉगिंग स्प्रे शुरू कर दी है। 


फॉगिंग स्प्रे में साईप्र मैथलीन नामक दवाई का प्रयोग किया जा रहा है। इस दवाई के प्रभाव से मच्छर मर जाते हैं। यह स्प्रे सदर विधायक द्वारा गत दिवस इस बाबत बुलाई गई स्वास्थ्य विभाग की आपात बैठक में लिए गए निर्णय के तहत की गई। फॉगिंग की मशीन ए.सी.सी. बरमाणा ने जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को मुहैया करवाई है। 


स्वास्थ्य कर्मियों ने निकाली जागरूकता रैली 
स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने आशा वर्करों के साथ मिलकर डियारा सैक्टर में जागरूक रैली निकाली तथा घर-घर जाकर लोगों को डेंगू के लक्षणों तथा इससे बचाव बारे लोगों को जागरूक किया। स्वास्थ्य शिक्षक पूर्ण चंद मौजूद रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News