जल्द निकाली जाएंगी एचसीएस भर्तियां, सीएम ने दिए लोगों के सवालों के जवाब

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 09:44 PM (IST)

टोहाना(सुशील सिंगला): प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज टोहाना के शगुन पैलेस में आयोजित एक  कार्यक्रम में पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री खट्टर ने जनसंवाद सम्मेलन को संबोधित करते हुए विभिन्न घोषणाएं की। लोगों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एचसीएस भर्ती एचसीएस अलाईड के कुछ और पद जोड़े जाने की प्रक्रिया जारी है, जल्द ही प्रक्रिया पूरी करने के बाद ये भर्तियां निकाली जाएगी। इसी प्रकार से ग्रुप-डी की भर्ती किए जाने के प्रश्र पर उन्होंने कहा कि ये भर्तियां भी जल्द ही पूरी की जाएगी।

PunjabKesari

कार्यक्रम के दौरान दिखा अव्यवस्था का असर
कार्यक्रम के अंत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा उपस्थित जनसमूह से जनसंवाद करना था व उनके सवालों के जवाब देना था, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण लोग मंच की तरफ बढ़ गए, जिसके चलते सीएम सम्मेलन में मंच से लोगों के लिखित में आए सवालों के जवाब देने शुरू कर दिए। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि प्रदेश में ठेकेदारी प्रथा पर रोजगार देने की परंपरा को समाप्त किया जाएगा। वक्फ बोर्ड की भूमि को लीज देने संबंधि एक्ट में संशोधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को संशोधन के लिए लिखा गया है और जल्द ही इसे दिशा में निर्णय लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने की विभिन्न घोषणाएं
वहीं कार्यक्रम के दौरान घोषणाओं की बौछार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी खरीफ फसल से पहले डॉ. स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार किसानों को उनकी फसल के लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा जोड़कर न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने टोहाना विधानसभा क्षेत्र के लिए 120 करोड़ रुपये की राशि से विभिन्न विकास कार्यों की घोषणा की।

फतेहाबाद में एक जुलाई से होगी 24 घंटे बिजली
मुख्यमंत्री ने फतेहाबाद जिला में आगामी 1 जुलाई से 24 घंटे बिजली आपूर्ति किए जाने की भी बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश के सभी जिलों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। 

पूर्व सरकारों ने किसानों का मजाक उड़ाया
सीएम ने कहा कि हाल ही में फतेहाबाद जिला के किसानों को 32 हजार प्रति किसान की औसत से 72 करोड़ रुपये का क्लेम मिला है, जबकि पूर्व सरकारों में 5 व 10 रुपये के चैक देकर किसानों का मजाक उड़ाया जाता था। सीएम ने कहा कि प्रदेश गठन के बाद से 300 टेल ऐसी थी जिन पर कभी पानी ही नहीं पहुंचा था, लेकिन वर्तमान सरकार ने अपने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में ऐसी 293 टेलों पर पानी पहुंचाने का काम किया है।

एक और बड़े अभियान में 22 लाख पौधे लगाएंगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी एक जुलाई से इस दिशा में एक और बड़ा अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत छठी से 12वीं कक्षा तक का प्रत्येक बच्चा एक पौधा जरूर लगाएगा। इस कार्य के लिए प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। इस प्रकार से 22 लाख पौधे लगाए जाएंगे। 

5 हजार में 3400 घोषणाएं पूरी
मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने साढ़े तीन साल में प्रदेश के विकास के लिए 5 हजार घोषणाएं की थी, जिसमें से 3400 घोषणाएं पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में इतने विकास कार्य हो जाएंगे, जितने पूर्व सरकार की दस साल के कार्यकाल में भी नहीं हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static