23 जून, Sports Wrap- Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 08:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः फीफा विश्व कप में बेल्जियम ने ट्यूनीशिया को बुरी तरह से मात देकर टूर्नामेंट के अंतिम 16 में जगह बनाकर सबको आश्चर्यचकित कर किया। वहीं विराट कोहली आैर अनुष्का शर्मा को कचरा फेंकने के मामले पर एक युवक को डांटना महंगा पड़ गया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

FIFA World Cup: लुकाकु, हेजर्ड के डबल से जीता बेल्जियम, अंतिम 16 में बनाई जगह
रूस में खेले जा रहे फीफा विश्व कप में शनिवार को बेल्जियम और ट्यूनीशिया के बीच मुकाबला खेला गया। खतरनाक स्ट्राइकर रोमेलू लुकाकू और कप्तान एडेन हेजार्ड के दो-दो जबरदस्त गोलों के दम बेल्जियम ने ग्रुप जी में शनिवार को ट्यूनीशिया को 5-2 से रौंद कर फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर में प्रवेश कर लिया।

विराट-अनुष्का को मिला नोटिस, प्लास्टिक फेंकने पर अरहान हुए थे बदनाम
कुछ दिनों पहले बाॅलीवुड एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा ने प्लास्टिक की बोतल फेंक रहे लड़के को खूब डांटा था। इसका वीडियो उनके पति विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसके बाद अनुष्का की चारों तरफ तारीफें होने लगीं। लेकिन अब उस पीड़ित लड़के अरहान सिंह ने कोहली-अनुष्का को नोटिस भेजा है।
Sports

आयरलैंड की टीम में पंजाब का खिलाड़ी शामिल, भारत के खिलाफ खेलेगा T-20 मैच
आयरलैंड ने भारत के खिलाफ दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए गैरी विल्सन की अगुआई में 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें पंजाब में जन्में आफ स्पिनर सिमरनजीत ‘सिमी’ सिंह को भी जगह मिली है।  सिमी सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पदार्पण किया था लेकिन इस मैच के अलावा उन्हें किसी अन्य बड़ी टीम के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला।

हॉकी: चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से दी करारी हार
गत उपविजेता भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी सात मिनट में तीन गोल ठोककर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में शनिवार को 4-0 से पीटकर अपने अभियान की शानदार शुरूआत की। भारतीय टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले की पूर्वसंध्या पर कहा था कि टीम इस मैच में तीन अंक हासिल करने के इरादे से उतरेगी क्योंकि टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत करना महत्वपूर्ण होता है और गोलकीपर पीआर श्रीजेश की कप्तानी वाली टीम ने अपने कोच की बात को सही कर दिखाया।  
Sports

केएल राहुल ने सोनम बाजवा को किया कमेंट, फैंस बोले- कितनी एक्ट्रैस पर लाइन मारेगा
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल को उस दाैरान फैंस की बातें सुननीं पड़ गईं जब उन्होंने पंजाबी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रैस सोनम बाजवा की तस्वीर पर कमेंट किया। सोनम ने शनिवार रात को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की। उन्होंने तस्वीर शेयर करते लिखा- डेट टूनाइट। 

अभी नहीं टूटा मैसी का सपना, नाॅकआउट में पहुंच सकती है अर्जेंटीना
लियोनल मैसी की टीम अर्जेंटीना के लिए यह विश्व कप बेहद खराब रहा। आइसलैंड के खिलाफ पहला मैच 1-1 पर ड्रा खेला, फिर क्रोएशिया के खिलाफ दूसरे मैच में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ अर्जेंटीना पर पहले दौर से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। बावजूद इसके अर्जेंटीना के लिए अभी सब कुछ खत्म नहीं हुआ है।
PunjabKesari

फेडरर 12वीं बार हाले टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे,10वें खिताब से एक कदम दूर
विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने क्वालीफायर अमेरिका के डेनिस कुडला को शनिवार को लगातार सेटों में 7-6, 7-5 से हराकर 12वीं बार हाले ओपन टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली।  36 साल के फेडरर का फाइनल में क्रोएशिया के युवा खिलाड़ी बोर्ना कोरिच से मुकाबला होगा जिन्हे स्पेन के राबर्टाे बतिस्ता अगुत के सेमीफाइनल से हट जाने के कारण फाइनल में प्रवेश मिल गया। 

20 साल के गेंदबाज का कहर, 5 रन देकर झटके 6 विकेट
इंग्लैंड में चल रहे काउंटी क्रिकेट के एक मैच के दाैरान 20 साल के एक मध्य गति के गेंदबाज का कहर देखने को मिला। सरे और समरसेट के बीच खेले गए मैच में तेज गेंदबाज रयान पटेल ने मात्र 5 रन देकर 6 विकेट चटका दिए। अपने इस हरफनमाैला प्रदर्शन की बदाैलत रायन ने सबको हैरानी में डाल दिया। 
Sports

पेनल्टी का रिकॉर्ड बनाने के करीब रूस विश्वकप
पहली बार लागू किये गये वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वार) की बदौलत पेनल्टी की संख्या में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है और रूस में चल रहा 21वां विश्वकप पेनल्टी के मामले में नया रिकॉर्ड बना सकता है।

ब्राजील के जीतने की सबसे ज्यादा खुशी हुई कोच को, देखें VIDEO
फीफा फुटबॉल विश्व कप के दौरान अंतिम-16 से बाहर होने की कागार पर खड़े ब्राजील ने आखिरी समय में कोस्टारिका के खिलाफ दो गोल कर खुद को अंतिम-16 की दौड़ में बरकरार रख लिया। ब्राजील की ओर से फिलिप और नेमार ने दो गोल किए। दोनों गोल जब हुए तब मैच का इंजरी टाइम चल रहा था। 


 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News