लश्कर की धमकी- साल 2018 भारतीय सेना के लिए होगा बेहद मुश्किल

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 06:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट टू की शुरूआत कर दी है। सेना ने 21 टॉप आतंकियों की लिस्ट जारी ​की है जिनका सफाया करने के लिए यह ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं इसी बीच आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा ने सेना को चुनौती देने के लिए ऑनलाइन मैगजीन जारी की है। जिसमें कहा गया कि कश्मीर में साल 2018 भारतीय सुरक्षाबलों के लिए मुश्किल भरा रहने वाला है। 
PunjabKesari
लश्कर ने लॉन्च की ऑनलाइन मैगजीन
लश्कर की कश्मीर आधारित ऑनलाइन मैग्जीन का नाम Wyeth है। इसमें संगठन के प्रवक्ता डॉ अब्दुल्ला गजनवी का एक इंटरव्यू लगाया गया है। इस इंटरव्यू में गजनवी ने दावा किया कि लश्कर-ए-तैयबा आम आदमी का संघर्ष है और संगठन जम्मू-कश्मीर की अवाम की सोच का प्रतिनिधित्व करता है। गजनवी की तरफ से कहा गया कि साल 2018 कश्मीर घाटी में भारतीय सुरक्षाबलों के लिए मुश्किल होने वाला है। 
PunjabKesari

गजनवी ने उठाया कश्मीर का मुद्दा
इंटरव्यू में गजनवी ने कहा कि कश्‍मीर में आजादी के अधूरे एजेंडे को पूरा करने के लिए वहां जारी संघर्ष को नैतिक और कानूनी तौर पर समर्थन देना पाकिस्‍तान की मजबूरी है। उन्होंने कहा कि अब तक लश्‍कर की ओर से कुरान और हादिथ पर आधारित साहित्‍य को वितरित किया जाता रहा है। इसके जरिए लश्‍कर हमेशा यह बताने की कोशिश करता आया है कि कुछ लोग गलत रास्‍ते पर हैं और ऐसे लोग भारत को उसके मकसद को हासिल करने में मदद कर रहे हैं।
PunjabKesari
सेना ने शुरू किया ऑपरेशन ऑल आउट 
बता दें कि कश्मीर में आतंक के खिलाफ सेना का ऑपरेशन ऑल आउट चल रहा है। इसे सबसे पहले 2017 में शुरू किया गया था। जिसे दौरान बड़ी संख्या में आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया था। रमजान में सीजफायर के बाद सुरक्षाबलों ने एक बार फिर आतंकियों के खिलाफ एक्शन सख्त कर दिया है। हाल ही में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिस दौरान 4 आतंकी मारे गए
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News