अभी नहीं टूटा मैसी का सपना, नाॅकआउट में पहुंच सकती है अर्जेंटीना

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 04:25 PM (IST)

नई दिल्लीः लियोनल मैसी की टीम अर्जेंटीना के लिए यह विश्व कप बेहद खराब रहा। आइसलैंड के खिलाफ पहला मैच 1-1 पर ड्रा खेला, फिर क्रोएशिया के खिलाफ दूसरे मैच में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ अर्जेंटीना पर पहले दौर से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। बावजूद इसके अर्जेंटीना के लिए अभी सब कुछ खत्म नहीं हुआ है।

PunjabKesari

हाल ही में आइसलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में नाइजीरिया ने मुकाबला जीतकर अर्जेंटीना के लिए रास्ता खोल दिया है। किस्मत ने अगर अर्जेंटीना का साथ दिया तो वह अगले दौर में पहुंच सकती है। अभी ग्रुप डी का जो समीकरण है उसमें अर्जेंटीना 1 अंक के साथ आखिरी पायदान पर है, जबकि क्रोएशिया 6 अंकों के साथ अगले दौर में पहुंच चुकी है। वहीं नाइजीरिया 3 अंकों के साथ जबकि आइसलैंड 1 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। अब इस ग्रुप के आखिरी दो मुकाबलों में नाइजीरिया की टीम अर्जेंटीना से भिड़ेगी जबकि आइसलैंड का मुकाबला क्रोएशिया से होगा।

PunjabKesari

अब अगर क्रोएशिया की टीम आइसलैंड को और अर्जेंटीना की टीम नाइजीरिया को हरा दे तो अर्जेंटीना 4 अंको के साथ अगले दौर में प्रवेश कर लेगी। अगर अर्जेंटीना, नाइजीरिया को हरा दे और आइसलैंड, क्रोएशिया से जीत भी जाए तो दोनों टीमों के बराबर अंक हो जाएंगे, हालांकि अभी तक अर्जेंटीना ने ज्यादा गोल खाए हैं ऐसे में उसे इसका नुकसान भुगतना पड़ सकता है। 

PunjabKesari

मौजूदा स्थिति में अर्जेंटीना को अपने आखिरी मुकाबले में बड़ी जीत के साथ अपने अगले दौर में पहुंचने का रास्ता खोल सकती है। ऐसे में अब अगले मैच में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या मैसी अपनी टीम और अपने खुद के सपने को बचाने के लिए कुछ शानदार प्रदर्शन कर पाते हैं या नहीं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News