लिटल ''ब्रूस ली'' के नाम से जाना जाता है यह नन्हा मासूम, कारनामे देख हर कोई हैरान

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 10:52 AM (IST)

नाहन (अजय धीमान): नाहन जिला मुख्यालय में छोटे ब्रूस ली ने जन्म लिया है। गोरखा समुदाय से संबंध रखने वाले 7 वर्षीय सक्षम राजपूत की शैली को देखते हुए हर कोई उसे छोटा ब्रूस ली के नाम से जानता है। छोटी सी उम्र में मार्शल आर्ट में निपुण होने के चलते उसे लिटल मास्टर किंग के नाम से भी जाना जा रहा है। उसके कारनामे को देखकर हर कोई दंग रह जाता है और दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर हो जाता है। 
PunjabKesari

सीखने की है अद्भुत लगन
सक्षम के प्रशिक्षक जावेद उल्फत ने बताया कि उन्हें सक्षम सभी शिष्यों में सबसे प्यारा है। उसके अंदर सीखने के लिए अद्भुत लगन है। अगर उसे पूरा दिन भी सिखाते रहें तो वह सीखता रहेगा।  


करूंगा भारत का नाम रोशन
उनका कहना है कि वह मार्शल आर्ट में देश का नाम रोशन करना चाहता है। इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहा है। मेरी मेहनत एक दिन जरूर रंग लाएगी। मेरे माता-पिता हर कदम पर मेरा सहयोग करते हैं। उन्हीं की वजह से आज मैं इस मुकाम पर हूं।


टी.वी. पर फाइट सीन देख करता था नकल
उनके पिता ने बताया कि सक्षम जब 3 साल का था तभी टी.वी. पर फाइट सीन देख उस सीन की नकल कर फाइट करता रहता था। इस खूबी को पहचान कर उन्होंने उसे मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग के लिए भेजा। सक्षम अन्य बच्चों की तरह बिल्कुल भी शौक नहीं रखता। बचपन से ही मार्शल आर्ट उसका खेल है। वह पढ़ाई में भी होशियार है। 


जूडो में प्राप्त कर चुका है तीसरी बैल्ट
वह जूडो कराटे की तीसरी बैल्ट प्राप्त कर चुका है। वह कराटे बॉक्सिंग किक के अलावा नॉनचक सुगमता से चला लेता है। सक्षम के प्रशिक्षक को उम्मीद है कि वह एक दिन अच्छा मुकाम हासिल करेगा। वह पिछले वर्ष हुई राज्य स्तरीय बॉक्सिंग कराटे प्रतियोगिता में सिल्वर मैडल जीतकर आया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News