कैनेडियन MLA जिन्नी सिम्स के साथ खास मुलाकात(Video)

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 09:02 PM (IST)

ओंटारियो: कैनेडियन एम.एल.ए. जिन्नी सिम्स का पुश्तैनी गांव जालंधर जिले के नूरमहल इलाके का बैनापुर है। उनका जन्म 7 जून 1952 को इसी गांव में हुआ हैं। 

1962 में वह अपने परिवार के साथ इंग्लैंड चली गई थी। जहां से 1977 में उनका परिवार इंग्लैंड छोड़ कनाडा आ बसा। जिन्नी सिम्स के पिता राजनीति में रुचि रखते थे। जिनसे प्रेरणा लेकर जिन्नी सिम्स ने राजनीति में आने का फैसला लिया। शुरू से ही इतिहास में रूचि रखने वाले जिन्नी सिम्स 2017 में कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया राज्य के सरी-पैनोरमा में न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से विधायक चुनी गई। जिसके बाद वह सिटीजन सर्विसेज मंत्रालय की मंत्री चुनी गई। पंजाब केसरी के संवाददाता रमनदीप सिंह सोढी और नरेश अरोड़ा ने कनाडा में उनके साथ विशेष बातचीत की जिस दौरान अपने हकों प्रति लडऩे की बात करते जिन्नी सिम्स ने कनाडा की राजनीति बारे खुलकर विचार विमर्श किया। 

सिटीजन सर्विसेज मंत्रालय बारे उन्होंने बताया कि ब्रिटिश कोलंबिया में 62 सर्विस सैंटर हैं जिनका लोग लाभ ले रहे हैं। लोग सरकार की हर तरह की सर्विस के लिए इन सेंटरों के साथ संपर्क करते हैं। उन्होंने बताया कि ब्रिटिश कोलंबिया के सिर्फ 30 प्रतिशत इलाकों में हाई स्पीड इंटरनेट सेवाएं मुहैया हैं। कनाडा में भंग को मान्यता मिलने के मुद्दे पर जिन्नी सिम्स ने कहा कि नशा एक गंभीर मसला है। सारी इंटरव्यू देखने के लिए उपर दी वीडियो पर क्लिक करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News