राहुल का शाह पर कटाक्ष, कहा- नोटबंदी से लाखों जीवन बर्बाद करने के लिए बधाई

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 06:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के दौरान पांच दिनों में 745 करोड़ 58 लाख रूपए जमा कराए जाने की जानकारी सामने आने पर भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला है। राहुल ने शाह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सबसे ज्यादा नोट बदलने के मामले में आपकी बैंक को पहला स्थान मिला। नोटबंदी से लाखों लोगों की जिंदगी बर्बाद हो गई, इस उपलब्धि के लिए बधाई।


राहुल ने ट्वीट कर कहा कि अहमदाबाद जिला कोओपरेटिव बैंक के निदेशक अमित शाह जी पुराने नोट बदलने में आपके बैंक के पहला पुरस्कार जीतने पर बधाई। पांच दिन में सात सौ पचास करोड़ रूपए नए नोटों से बदले गए। एक अन्य टवीट में उन्होंने कहा कि नोटबंदी से जिन लाखों भारतीयों का जीवन बर्बाद हो गया वे आपकी इस उपलब्धि पर आपको सैल्यूट करते हैं।
PunjabKesari
बता दें कि सूचना के अधिकार कानून के तहत जुटायी गयी जानकारी के अनुसार अहमदाबाद कोओपरेटिव बैंक में नोटबंदी के दौरान पांच दिनों में 745 करोड़ 58 लाख रूपए जमा हुए थे जो देशभर के 370 जिला कोओपरेटिव बैंकों में सबसे अधिक है। कांग्रेस का कहना है कि गुजरात के 11 जिला कोओपरेटिव बैंंकों में 3118 करोड 51 लाख रूपए जमा हुए जिनके कर्ताधर्ता भाजपा के प्रमुख नेता थे।
PunjabKesari
गौरतलब है कि मोदी सरकार ने 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी कर 500 और 1000 के पुराने नोटों को चलन से बाहर कर दिया था। इसके बाद 14 नवंबर 2016 को सरकार ने कालाधन जमा होने की आशंका से सहकारी बैंकों में पैसा जमा कराने पर रोक लगाई थी। क्योंकि यह आशंका जताई गई थी कि सहकारी बैंकों के जरिए काले धन को सफेद किया जा सकता है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News