FIFA विश्व कप में फ्लाॅप रहे नेमार, सलाह और मेस्सी जैसे दिग्गज सितारे

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 02:54 PM (IST)

सरांस्कः फुटबाल के महासमर के आगाज से पहले सभी की नजरें इन पर थी और दुनिया भर में इनके पोस्टरों और टीशर्ट की बिक्री ने रिकार्ड तोड़ दिये लेकिन फीफा विश्व कप 2018 में अभी तक नेमार, मेस्सी और सलाह जैसे सितारे कोई कमाल नहीं कर सके । दो मैचों में एक हैट्रिक समेत चार गोल कर चुके पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को छोड़कर कोई भी बड़ा सितारा छाप नहीं छोड़ सका है ।     

दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी ब्राजील के नेमार के साथ तो बहुत बुरा हुआ । स्विटजरलैंड के खिलाफ 1 . 1 से ड्रा रहे पहले मैच में उनके साथ 10 फाउल हुए तो 1998 विश्व कप के बाद किसी एक खिलाड़ी के साथ एक मैच में सबसे ज्यादा फाउल है । बीस साल पहले ट्यूनीशिया के खिलाफ इंग्लैंड के एलेन शीयरर के खिलाफ 11 फाउल हुए थे ।  ब्राजीलियों का कहना है कि स्विस खिलाड़ी काफी आक्रामक थे जबकि स्विस मिडफील्डर जेल्सन फर्नांडिस का मानना है कि नेमार को गिरने की बीमारी है ।
PunjabKesari

बार्सीलोना के लिये कामयाबी की ऊंचाइयों को छूने वाले लियोनेल मेस्सी अर्जेंटीना के प्रदर्शन में सुधार नहीं कर सके और क्रोएशिया से हारने के बाद अब वह पहले दौर से बाहर होने की कगार पर है । आइसलैंड के खिलाफ मेस्सी पहले मैच में पेनल्टी पर गोल नहीं कर सके । अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे मेस्सी का खिताब जीतने का सपना टूटता नजर आ रहा है ।  
PunjabKesari

मिस्र के मोहम्मद सलाह ने लीवरपूल के लिये प्रीमियर लीग में रिकार्ड गोल किये और उनकी फिटनेस पर सभी की नजरें थी । उरूग्वे के खिलाफ पहले मैच में एक गोल से हार के दौरान वह बाहर बैठे थे । रूस के खिलाफ वह एकमात्र गोल कर सके और टीम हारकर पहले दौर से बाहर हो गई ।     
PunjabKesari

दूसरी ओर रोनाल्डो ने स्पेन के खिलाफ पहले ही मैच में हैट्रिक लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये । स्पेन के अब तक चार में से तीन गोल डिएगो कोस्टा ने किये जबकि इंग्लैंड के दोनों गोल हैरी केन ने दागे ।  फ्रांस की आस्ट्रेलिया पर 2 . 1 से जीत के नायक 19 बरस के काइलियान बाप्पे रहे जो फ्रांस के लिये विश्व कप में गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी रहे । अब तक के मैचों को देखकर लग रहा है कि इस विश्व कप में कई सितारे बेनूर होकर अर्श से फर्श पर आ गिरेंगे तो कई नये सितारे विश्व फुटबाल में उभरेंगे ।
PunjabKesari  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News