J&K: अनंतनाग मुठभेड़ खत्म- 1 जवान शहीद, मारे गए 4 आतंकियों का IS कनेक्शन

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 02:17 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) के सरगना सहित चार आतंकी ढेर हो गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों और सुरक्षबलों के बीच श्रीगुफवारा में एक गांव में मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक की मौत हो गई। पुलिस ने मारे गए एक आतंकवादी की पहचान दाऊद के रूप में की है। वह आईएसजेके का प्रमुख था। यह संगठन आईएसआईएस से जुड़ा हुआ है। मुठभेड़ में घायल तीन आम नागरिकों की हालत नाजुक बताई गई है।

PunjabKesari

 

पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद ने बताया, ‘‘श्रीगुफवारा में हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। उनका शव बरामद कर लिया गया है।’’ उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ समाप्त हो गई है और इसमें एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आंतकवादियों के मौजूद होने की विशेष खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिणी कश्मीर के इस जिले में श्रीगुफवारा क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।
PunjabKesari 

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। जवाब में जवानों ने भी गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल के निकट युवाओं ने सुरक्षा बलों पर पथराव करना शुरू कर दिया जिसके बाद झड़पें शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग किया। इसमें कई आम नागरिक घायल हो गए। प्रशासन ने घाटी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर श्रीनगर, अनंतनाग और पुलवामा जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी है।​​​​​​​

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News