CWG में पदक विजेताअों को मिलेगी पूरी इनामी राशि, सीएम ने मंजूर की फाइल

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 02:05 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक विजेताअों को इनामी राशि देने को लेकर हरियाणा सरकार ने यू टर्न करते हुए स्वीकृति दे दी है। इस बात की जानकारी हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर दी है। 10 जून को खेल मंत्री ने इस बात की जानकारी दी थी कि पूरी इनामी राशि के लिए सीएम के पास फाइल भेज रखी है, वे किसी तरह उन्हें मना लेंगे। जिस पर मुख्यमंत्री ने स्वीकृति देते हुए सभी को सम्मान राशि देने का ऐलान किया है। 

अनिल विज ने ट्वीट पर लिखा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी कॉमनवेल्थ खेलों के विजेताओं को बिना कटौती के इनाम देने की खेल विभाग की फ़ाइल पर स्वीकृति प्रदान की। खिलाड़ियों को शीघ्र इनाम दिए जाएंगे। इससे पहले राज्य सरकार ने फैसला किया था कि जो खिलाड़ी विभिन्न मंत्रालयों की ओर से खेले हैं, उन्हें मंत्रालय से मिली अवॉर्ड राशि काटकर सम्मानित किया जाएगा। इसका विरोध होने पर सरकार को सम्मान समारोह भी रद्द करना पड़ा था। हालांकि अभी तक सम्मान समारोह की तारीख तय नहीं की गी है जोकि जल्द ही तय की जाएगी। 

कॉमनवेल्थ गेम्स में प्रदेश के 38 खिलाड़ियों ने भाग लिया था जिनमें से 22 खिलाड़ियों ने 9 गोल्ड, 6 सिल्वर, 7 कांस्य मेडल जीते थे। इनमें 11 ने हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया, जबकि बाकी 11 विभिन्न मंत्रालयों या उपक्रमों की ओर से खेले थे। सम्मान समारोह में कुल 90 खिलाड़ी सम्मानित किए जाने हैं। इनमें कॉमनवेल्थ गेम्स के 22 पदक विजेता, 16 प्रतिभागी खिलाड़ी हैं। शेष 60 खिलाड़ी हरियाणा की ओर से अंतर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के पदक विजेता हैं। गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को 1.5 करोड़, सिल्वर मेडल विजेता को 75 लाख व ब्रॉन्ज मेडल विजेता खिलाड़ी को 50 लाख रुपए की राशि दी जानी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static