1 करोड़ 33 लाख रुपए का धान खुर्दबुर्द करने पर 6 हिस्सेदारों के विरुद्ध केस दर्ज, आरोपी फरार

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 11:56 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद):पनसप विभाग गुरदासपुर का लगभग 1 करोड़ 33 लाख रुपए का धान खुर्दबुर्द करने वाले डी.डी.राईस मिल कादियांवाली के 6 हिस्सेदारों के विरुद्ध पनसप विभाग की शिकायत पर धारा 420, 406 तथा 120बी के अधीन केस दर्ज किया गया है, परंतु आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

पनसप विभाग गुरदासपुर के जिला मैनेजर दलजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने मार्च 2018 में गुरदासपुर मे जिला मैनेजर के पद का कार्यभार संभाला है तथा उन्होंने जब पाया कि कुछ शैलर मालिक पनसप का मिलिंग के जो धान लिया था उसके बदले मे चावल का भुगतान नहीं कर रहे हैं। जिस संंबंधी अधिकतर शैलर मालिकों ने तो पनसप का बनता चावल सप्लाई कर दिया। परंतु डी.डी.राईस मिल कादियांवाली द्वारा पनसप के 14351 बैग धान स्टाक में शैलर पर दिखाई नहीं दे रहे हैं, जबकि शैलर बंद हो चुका है।

इस संबंधी बार बार पत्र लिखने के बावजूद जब इस धान के बदले चावल सप्लाई नहीं किए गए तो 7 अप्रैल 2018 को इस गबन की शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर को की गई। जबकि एक चौकीदार की डयूटी भी शैलर पर लगा दी गई। परंतु 19 अप्रैल को शैलर हिस्सेदारों ने चौंकीदार से भी मारपीट कर दी। जिसकी शिकायत अलग से की गई है।

इनके खिलाफ केस दर्ज
उन्होंने बताया कि पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद डी.डी.राईस मिल कादियांवाली के हिस्सेदार कर्ण महाजन, अरुण महाजन पुत्र सुदेश कुमार निवासी दोरांगला,अमन पुत्र द्वारका दास, रोहनी पत्नी मानव महाजन निवासी दोरांगला तथा रोहित महाजन पुत्र बृज मोहन तथा सुनीता पत्नी बृज मोहन निवासी अमृतसर के विरूद्ध केस दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस शैलर वालों ने वर्ष 2016-17 का भी कुछ धान देना था। इस संबंधी विजिलैंस विभाग चंडीगढ़ द्वारा भी जांच की जा रही है,परंतु शैलर पार्टनर सहयोग नहीं कर रहे हैं।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
इस संबंधी दोरांगला पुलिस स्टेशन के अधिकारियों के अनुसार पनसप के जिला मैनेजर दलजीत सिंह की शिकायत के बाद जांच पड़ताल के बाद आरोपियों के विरूद्व केस दर्ज किया गया है,परंतु आरोपी फरार हो गए है। जिन्हे जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News