फेसबुक के जरिए मारी 60 लाख की ठगी, दवाई को बेचने के बिजनैस का दिया झांसा

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 09:26 PM (IST)

बठिंडा(अबलू): आज कल इंटरनेट ने दुनिया को अपनी मुट्ठी में ले लिया है और कई बार बंद मुट्ठी में क्या-क्या कहानियां निकल आती है कि खुद को पता नहीं चलता कि आने वाला समय इंसान को किन परेशानियों में डाल देगा। फेसबुक पर विश्वास करने की चेतावनी भरी मिसाल मिली है। 

बठिंडा कोतवाली थाने के सहायक थानेदार राजपाल सिंह ने जानकारी देते बताया कि बठिंडा निवासी अमरीक सिंह रोड पर रहने वाले एक व्यापारी चंद्र भान (काल्पनिक नाम) ने बताया कि उसने फेसबुक के जरिए डा. संगीता शर्मा निवासी सिकम, अनिल शर्मा निवासी बंबई के साथ संपर्क किया और उक्त दोनों ने टोनी निवासी लुधियाना व मिस विवीयाना जोकि यूके की रहने वाली है के साथ व्यापारिक साझेदारी की बात बताई और कहा कि वह मिस विवीयाना के जरिए इंगलैंड में व्यापार करते हैं और आपको भी इस व्यापार के जरिए लाखों रुपए की आमदन करवा सकते हैं। वह उक्त लोगों की बातों में आ गया और यकीन कर बैठा। 

घोल की इंगलैंड में है भारी डिमांग
आरोपियों ने कहा कि एक कैंसर की बीमारी के लिए घोल प्रयोग किया जाता है और इसकी इंगलैंड में भारी मांग है अगर इसको सिकम में खरीद कर इंगलैंड में भेजा जाए तो मोटी आमदन हो सकती है। लालच में आकर पीड़ित ने 60 लाख 1 हजार रुपए बैंक जरिए उक्त आरोपियों को भेज दिया। कई दिनों के बाद आरोपियों ने सैंपल भेज दिया और आर्डर भी अप्रूवल भी ले लिए। बाद में जब कई दिनों बाद भी कोई मेल या मैसेज नहीं आया तो उसने उक्त आरोपियों के फोन नंबर पर संपर्क किया तो सभी के फोन बंद आ रहे थे। आखिर उसने अपने आप को ठगा महसूस किया और थाना कोतवाली पुलिस के पास शिकायत की। 

इन पर की कार्रवाई
पुलिस ने कार्रवाई करते उक्त 5 आरोपियों डाक्टर संगीता शर्मा निवासी सिक्कम, अनिल शर्मा निवासी बुंबई, मिस विवीयाना निवासी यू.के., टोनी निवासी लुधियाना, विजय अग्रवाल निवासी लखनऊ व मिस अलीजा बेग निवासी बुंबई के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News