दुनियाभर में योग दिवस की धूम और ममता का BJP पर हमला, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 08:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दुनियाभर में चौथे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की धूम से लेकर मध्य प्रदेश में भीषण सड़क हादसे तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

50 हजार लोगों के साथ PM मोदी ने किया योग, बोले-ये तोड़ता नहीं आपस में जोड़ता है
शहर के फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट यानी एफआरआई परिसर में 50 हजार से ज्यादा लोगों के साथ आज सुबह योगासन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पुरातन भारतीय योग परंपरा इस संघर्षरत दुनिया को एकजुट करने वाली सबसे बड़ी शक्ति के रूप में उभरी है। अंग्रेजों के जमाने में बने एफआरआई संस्थान की इमारत की पृष्ठभूमि में हजारों लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि योग ने दुनिया को ‘रोग से निरोग’ की राह दिखाई है और दुनिया भर में लोगों के जीवन को समृद्ध बना रहा है।

ममता बनर्जी ने BJP को बताया आतंकी संगठन, कहा- वे बांट रहे हिंदुओं को
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने वीरवार को भारतीय जनता पार्टी पर कड़ा प्रहार करते हुए इस पर विभाजनकारी राजनीति करने और‘उग्रवादी संगठन ’की तरह काम करने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने पार्टी की विस्तारित कोर कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हम भाजपा की तरह उग्रवादी संगठन नहीं हैं।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने कल बुलाई सर्वदलीय बैठक, राज्य की स्थिति पर होगी चर्चा
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने राज्य में राज्यपाल शासन लागू होने के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा करने के लिए कल यहां एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर में कल राज्यपाल शासन लागू किया गया। दरअसल, भाजपा ने व्यापक राष्ट्रीय हित और सुरक्षा हालात के बिगडऩे का जिक्र करते हुए क्षेत्रीय दल पीडीपी के साथ करीब तीन साल पुराना अपना गठबंधन तोड़ दिया।

 MP के मुरैना में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 12 लोगों समेत 15 की मौत
मुरैना जिले के चम्बल घडिय़ाल सेंचुरी के प्रतिबंधित क्षेत्र से अवैध रेत ले जा रही एक ट्रैक्टर-ट्रॉली ने आज सुबह सवारियों से भरी जीप को टक्कर मार दी, जिससे जीप में सवार एक ही परिवार के 12 लोगों समेत 15 की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य लोग गम्भीर रूप से घायल हैं। 

आनंदीबेन के बयान पर जशोदाबेन का जवाब, बोलीं- नरेंद्र मोदी मेरे राम हैं और मैं उनकी पत्नी
मध्य प्रदेश की राज्यपाल और गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने राज्य में एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ऐसा बयान दिया जो जशोदाबेन का नागवार गुजरा। दरअसल आनंदीबेन कार्यक्रम के दौरान नरेंद्र मोदी पर बोलते हुए कहा कि वे अविवाहित है। उन्होंने शादी नहीं की लेकिन फिर भी वे महिलाओं और बच्चों आने वाही समस्याओं के बारे में भली-भांति समझते हैं।

आम जनता को राहत, फिर घटे पैट्रोल-डीजल के दाम
पैट्रोल-डीजल की कीमतों पर आम जनता को आज फिर राहत मिली है। तेल कंपनियों ने पैट्रोल की कीमतों में 12 पैसे की कटौती की है जबकि डीजल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। दिल्ली में अब पैट्रोल की कीमत 76.16 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल की कीमत 67.68 रुपए प्रति लीटर है। बता दें कि बुधवार को पैट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

लखनऊ: उत्पीड़न की शिकायत करने वाले हिन्दू-मुस्लिम दंपति को मिला पासपोर्ट
पासपोर्ट सेवा केन्द्र पर अधिकारी द्वारा उत्पीड़न किए जाने की शिकायत करने वाले हिन्दू-मुस्लिम दंपति को गुरुवार को पासपोर्ट जारी कर दिए गए। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा ने कहा कि दंपती को पासपोर्ट जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने घटना पर खेद प्रकट करते हुए कहा कि आरोपी अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जांच करके आगे की कार्रवाई भी की जाएगी।

जमीन से 18000 फीट की ऊंचाई पर जमा देने वाली ठंड में जवानों ने किया योग (Watch video)
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें आईटीबीपी के जवानों ने अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के 18000 फीट की ऊंचाई पर लद्दाख में कड़कड़ाती ठंड में योग किया। ऐसा कर सेना के जवानों ने सभी लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की चाहे परिस्थितियां कैसी भी हो योग किया जा सकता है और शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है।

 ट्रंप ने  प्रवासी परिवारों को अलग करने का बदला फैसला, नए आदेश पर किए हस्ताक्षर
सीमा पर प्रवासी परिवारों को अलग करने के फैसले पर आलोचनाओं को झेल रहे अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस पर रोक लगाने वाले एक आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।  गौरतलब है कि प्रवासी परिवारों को अलग करने के विवादित फैसले की दुनियाभर में आलोचना की गई थी। ट्रंप ने हस्ताक्षर के बाद कहा कि यह आदेश परिवारों को एक साथ रखने के बारे में है. मुझे परिवारों के बिछड़ने का दृश्य अच्छा नहीं लगता।

ट्रूडो ने किया एेलान, अक्तूबर से कनाडा में वैध होगा गांजा का इस्तेमाल
प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का कहना है कि देश में 17 अक्तूबर से गांजे का इस्तेमाल वैध होगा और इस कदम से संगठित अपराध कम होगा और देश के युवा सुरक्षित रहेंगे।   कनाडा की संसद ने गांजा को वैधता प्रदान करने वाले विधेयक को मंगलवार को मंजूरी दी। कानून लागू होने के बाद कनाडा गांजा के इस्तेमाल को कानूनी रूप देने वाला दुनिया का दूसरा देश बन जाएगा।

 यात्रियों को फ्लाइट से भगाने के लिए एयर एशिया के पायलट ने तेज कर दिया AC, देखें VIDEO
 भारत में विमामन कंपनियों का फ्लाइट के दौरान यात्रियों के साथ गलत व्यवहार के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अब निजी विमानन कंपनी एयर एशिया की फ्लाइट में यात्रियों के साथ पायलटों के अमानवीय व्यवहार का मामला सामने आया है। एयर एशिया की कोलकाता से बागडोगरा जा रही फ्लाइट चार घंटे से ज्यादा की देरी से उड़ी, जिस कारण यात्रियों की पायलट और दूसरे क्रू मेंबर्स के साथ बहस भी हो गई।

धड़क' के सॉन्ग लॉन्च पर जाह्नवी-ईशान ने किया रोमांटिक डांस, वायरल हो रहा है वीडियो
बाॅलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर फिल्म 'धड़क' की प्रमोशन में बिज़ी हैं। हाल ही में 'धड़क' का टाइटल ट्रैक रिलीज़ हो गया है जिसे लोग पसंद भी कर रहे हैं।गाने पर अब तक यूट्यूब पर 7,943,346 व्यूज मिल चुके हैं। वहीं सॉन्ग लॉन्च के दौरान जाह्नवी-ईशान ने इस रोमांटिक सॉन्ग पर डांस किया।

FIFA World Cup: क्रोएशिया के खिलाफ अपनी भूल सुधारने उतरेंगे मैसी
फीफा विश्वकप में पदार्पण टीम आइसलैंड के खिलाफ पेनल्टी से चूकने और निराशाजनक ड्रॉ के परिणाम से निराश दुनिया के स्टार फुटबालर और अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मैसी गुरूवार को ग्रुप डी में क्रोएशिया के खिलाफ अपनी भूल सुधारने उतरेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News