आखिर क्यों रणबीर कपूर ने दी सलमान खान और संजय दत्त की उदाहरण

6/21/2018 7:58:24 PM

मुंबईः सिनेमा की मायावी दुनिया में भले ही जीवन गुजारना थोड़ा मुश्किल काम है लेकिन अभिनेता रणबीर कपूर का कहना है कि इसमें आगे बढऩे का तरीका यही है कि दर्शकों के सामने अपने आप को असली रूप में पेश करें जैसे कि सलमान खान और संजय दत्त करते हैं। सलमान और संजय अच्छे दोस्त हैं और दोनों 25 से ज्यादा समय से फिल्म इंडस्ट्री में है। यह पूछे जाने पर कि उन्होंने एक अभिनेता और एक व्यक्ति के तौर पर इन दोनों की जिंदगियों से क्या सीखा तो इस पर रणबीर ने कहा कि उन्होंने असली रूप में रहने के बारे में सीखा। 

उन्होंने एक खबर को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘ सलमान सर और संजू सर जो प्रिय सुपरस्टार हैं, उनसे यह सीखा है कि भले ही आप गलत कर रहे हों या सही, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप जो हैं वो बने रहें। वे दोनों ऐसे अभिनेता हैं जो सच में वही हैं जैसे वे दिखते हैं। उन्होंने शायद अपनी जिंदगी में गलतियां की होंगी और इसके लिए कीमत भी चुकाई होगी। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन आप जानते हैं कि एक व्यक्ति के तौर पर वे क्या हैं और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है। आप जनता के साथ हेरफेर नहीं कर सकते, आप प्यार से भरी जिंदगी नहीं जी सकते या इसकी कोशिश नहीं कर सकते, लोगों पर ऐसी छाप नहीं छोड़ सकते कि ‘ओह मैं बहुत महान हूं।’ आपको वही रहना चाहिए जो आप हैं। ’’          

‘‘ रॉकस्टार’’ और ‘बर्फी’ जैसी फिल्मों में यादगार अभिनय के लिये जाने-जाने वाले अभिनेता का मानना है कि अंत में दर्शक फिल्मों से मनोरंजन चाहते हैं और एक अभिनेता के तौर पर वह चाहते हैं कि लोग उनका काम पसंद करें। रणबीर ने ‘ संजू ’ फिल्म के बारे में कहा कि राजकुमार हिरानी और अभिजात जोशी द्वारा लिखी पटकथा जब उनके पास आई तो संजय के जीवन के हर आयाम ने उन्हें चौंकाया।

उन्होंने कहा, ‘‘जिस संजय दत्त को आप और मैं जानते हैं वह उससे बहुत अलग है जो आप फिल्म में देखेंगे। कोई ऐसा जो गलतियां करता है, डरता है, आप सोचेंगे कि वह अपरिपक्व और स्वार्थी है। इस नजर से उन्हें समझना नया और उत्साहित करने वाला है।’’ ‘‘ संजू ’’ 29 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari


Recommended News

Related News