जानिए: आवारा कुत्तों को लेकर मेयर खोसला केंद्रीय मंत्री मेनका गाँधी से क्या बोले

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 07:17 PM (IST)

फगवाड़ा(रुपिंदर कौर ):फगवाड़ा शहर में आवारा कुत्तों की समस्या से चिंतित नगर निगम के मेयर अरुण खोसला ने इस समस्या से निजात पाने के लिए दिशा निर्देश लेने के लिए पशु प्रेमी व केंद्रीय मंत्री स्त्री व बाल कल्याण विभाग मेनका गाँधी से दिल्ली में मिले। 

उन्होंने गाँधी को बताया कि शहर में अवारा कुत्तों की समस्या बहुत विकराल रुप धारण कर चुकी है। इनके काटे जाने से कई बुजुर्ग व बच्चे घायल हो चुके हैं तथा लोगों में दहशत का माहौल है। पर मौजूदा दिशा निर्देशों के चलते इनको मारा जाना संभव नहीं है। जिस पर केंद्रीय मंत्री मेनका ने मेयर खोसला को सुझाव दिया कि उतराखंड में सरकार द्वारा अवारा कुत्तों को लेकर देहरादून में काफी अच्छा प्रोजैक्ट चलाया जा रहा है।

जिसकी कार्यप्रणाली का जायजा लेकर इसको फगवाड़ा में चालू किया जा सकता है, जिसके काफी सार्थक परिणाम सामने आए हैं। उन्होंने खोसला को कहा कि वे अपनी टीम के साथ देहरादून का दौरा कर संबंधित प्रोजेक्ट का जायजा ले। यदि वे ऐसा प्रोजेक्ट फगवाड़ा में शुरु करेंगे तो इस मौके वो खुद (मेनका गांधी) पंजाब में पहली बार फगवाड़ा में आकर खुशी महसूस करेगी।

दिल्ली से जानकारी देते मेयर अरुण खोसला ने बताया कि श्रीमति गांधी के निर्देश पर उन्होंने प्रोजेक्ट चलाने वाले डाक्टर से बातचीत हो गई तथा शीघ्र वे टीम के साथ देहरादून जाएगा तथा प्रोजेक्ट को देखने के बाद उसी अनुसार फगवाड़ा में इस प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे,ताकि लोगो को अवारा कुत्तों से निजात मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News