नहरी पानी की मांग को लेकर कल से धरने पर बैठे किसानों का धरना समाप्त

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 07:06 PM (IST)

गोहाना(सुनील जिंदल):  गोहाना के बुटाना माइनर में पिछले एक साल से नहर का पानी नहीं आ रहा है। जिसके चलते बनवासा, कथूरा, मदीना छिछड़ाना गांव के किसानों ने सिंचाई विभाग के कार्यालय में दूसरे दिन भी धरना जारी रखा। जिसके बाद नहरी विभाग के एक्सईएन नवतेज सिंह खुद किसानों के बीच पहुंचे और उन्हें सब ठीक करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद किसानों ने अपना धरना समाप्त कर दिया।
PunjabKesari
धरने पर बैठे किसानों ने बताया कि बुटाना माइनर गांव बनवासा, कथूरा व मदीना गांव खेतों से होकर जाती है। नहर में पिछले एक साल से पानी नहीं आने से उनके खेत बंजर होते जा रहे है। उनके लिए खेत घाटे का सौदा साबित हो रहे है। नहर में पानी नहीं आने से उन्हें अपने खेतो में लगे टुबल से पानी चलाकर काम करना पड़ता है। इसके लिए महंगे भाव का डीजल खर्च करना पड़ता है।
PunjabKesari
नहर में पानी की मांग को लेकर कल से किसान गोहाना में सिंचाई विभाग के कार्यालय में धरने पर थे। लेकिन उनकी बात सुनने कोई भी अधिकारी नहीं आया। जिसके बाद आज खुद सिचाई विभाग में एक्सईएन नवतेज सिंह ने किसानों के बीच आकर उन्हें दस दिनों का आश्वासन दिया है। जिसके बाद किसानों ने अपना धरना समाप्त कर दिया। 
PunjabKesari
नवतेज सिंह ने बताया कि बुटाना माइनर में पीछे कुछ गांव के लोग कट लगा देते है। जिसके चलते नहर का पानी टेल तक नहीं पहुंचता और कुछ गांव को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पाता। इसके लिए नहरों पर गस्त को बढ़ाया जायेगा और साथ में नहर की जल्द सफाई का काम भी पूरा कर लिया जायेगा ताकि किसानों को पर्याप्त मात्रा में पानी मिल सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static