आस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर लाखों की ठगी

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 06:17 PM (IST)

मोगा (आजाद): गांव सिंघावाला निवासी दर्शन सिंह की भतीजी रमिंद्र कौर को आस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर मैजिस्टिक रोड पर स्थित इंस्पायर एजुकेशन हब के एम.डी. द्वारा 6 लाख रुपए की ठगी मारने का मामला सामने आया है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर कथित आरोपी की तलाश आरंभ कर दी है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में दर्शन सिंह पुत्र मुकंद सिंह ने कहा कि उसकी भतीजी रमिंद्र कौर ने जी.एन.एम. नर्सिंग का कोर्स किया था। वह 2016 में इंस्पायर एजुकेशन हब में ओ.ई.टी. का कोर्स करने के लिए कोचिंग ले रही थी।

इसी दौरान इंस्पायर एजुकेशन हब के एम.डी. हरविंद्र कंबोज निवासी नानक नगरी मोगा ने उसे कहा कि वह उसे आस्ट्रेलिया का वीजा लगवाकर 3 वर्ष का ओ.ई.टी. कोर्स करवाने के लिए भेज देगा, जिस पर 6 लाख रुपए खर्च आएगा। उसने कहा कि 28 अक्तूबर, 2016 को कथित आरोपी हरविंद्र कंबोज हमारे घर गांव सिंघावाला आया और गांव के सरपंच तीर्थ सिंह व अन्य के सामने हमने उसे 4 लाख रुपए दे दिए और उसने हमें गांव की पंचायत की लैटर पैड पर रसीद बनाकर दे दी। उसके बाद हमने उसे 2 लाख रुपए और दे दिए। उसने हमें विश्वास दिलाया कि जल्द ही वह उसकी भतीजी रमिंद्र कौर को आस्ट्रेलिया भेज देगा।

बाऊंस हुआ चैक
दर्शन सिंह ने बताया कि हमने उसके कहने पर अपनी भतीजी की शादी भी करवा दी क्योंकि उसने हमें कहा कि दोनों दम्पति इकट्ठे ही आस्ट्रेलिया भेजे जाएंगे, लेकिन इसके बाद वह हमें टाल-मटोल करने लगा। हमने पंचायत के माध्यम से उससे बात की तो उसने 25 अप्रैल, 2017 को 5 लाख 95 हजार रुपए का चैक पंजाब एंड सिंध बैंक का हमें दे दिया, लेकिन वह चैक बाऊंस हो गया। इस तरह हमारे साथ कथित आरोपी ने 6 लाख रुपए की ठगी की है और न ही हमारी भतीजी को विदेश भेजा।

आरोप सही पाए गए
पुलिस ने शिकायतकत्र्ता के आरोप सही पाए जाने पर कथित आरोपी के खिलाफ थाना सिटी साऊथ मोगा में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार चरणजीत सिंह द्वारा की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News