वृद्ध दंपति से लाखों की लूटपाट का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, पहले से दर्ज हैं 8-10 मामले

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 06:01 PM (IST)

नाहन (सतीश): गत सप्ताह पांवटा साहिब के देवीनगर में एक वृद्ध दम्पति को बेहोश कर उनके घर से लाखों के गहने व नकदी उड़ा ले जाने के आरोपी को पांवटा पुलिस ने 7 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद दबोचने में सफलता हासिल कर ली है। पुलिस ने इस मामले के आरोपी हरदीप सिंह उर्फ दीपा पुत्र ओम प्रकाश को हरियाणा के यमुनानगर से दबोचा है, जिसने पिछले वीरवार को देवीनगर निवासी एक वृद्ध दम्पति को चाय में कोई नशीला पदार्थ मिलाकर बेहोश कर लाखों की नकदी व जेवर लेकर फरार हो गया था। बेहोशी की हालत में वृद्ध दम्पति को पांवटा सिविल अस्पताल भर्ती करवाया गया था। पुलिस के मुताबिक आरोपी के ऊपर उत्तर प्रदेश व हरियाणा में इसी तरह के 8-10 मुकद्दमे दर्ज हैं।


3 स्टार होटल में कमरा लेकर रुका था लुटेरा
पांवटा साहिब में बीते सप्ताह लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद शातिर लुटेरा अपनी स्कूटी पर देहरादून चला गया। उसके बाद वहां से अगले दिन हरिद्वार, अगले दिन सहारनपुर और उसके अगले दिन हरियाणा के यमुनानगर चला गया जहां से पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसे धर दबोचा। आरोपी यमुनानगर में एक 3 स्टार होटल में कमरा ले रुका हुआ था, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पांवटा साहिब पहुंचाया। डी.एस.पी. पांवटा प्रमोद चौहान ने आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 6 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस वारदात के दौरान सी.सी.टी.वी. में कैद हुई तस्वीरों से तथा मौके पर मौजूद लोगों से आरोपी की शिनाख्त करवाएगी जिसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


9 लूट की वारदातों को दे चुका है अंजाम
शातिर लुटेरा अलग-अलग राज्यों में अब तक करीब 9 लूट की वारदातों को अंजाम दे चुका है । उक्त लुटेरा देहरादून, सहारनपुर व यमुनानगर जैसे शहरों में भी इसी तरह दिन-दहाड़े लोगों के घरों में घुसकर उनसे चाय व पानी की मांग किया करता था, जिसके बाद वह चाय में नशीली गोलियां मिलाकर मकान मालिकों को बेहोश कर देता था और घर का सारा कीमती सामान लेकर रफूचक्कर हो जाता था। पुलिस की प्राथमिक जांच में यह भी सामने आया है कि शातिर लुटेरे ने कई स्थानों पर बिजली विभाग का कर्मचारी, कहीं केबल ऑप्रेटर तो कहीं एक्यूप्रैशर का डाक्टर बनकर भोलेभाले लोगों को अपना शिकार बनाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News