लापरवाही की आग, सिनेमा का पूरा ऑडी जलकर हुआ खाक

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 05:54 PM (IST)

फतेहाबाद(दवेंद्र कौशिक): फतेहाबाद के मॉल में बने सिल्वर सिटी सिनेमा में बीते मंगलवार को आग लगने के बाद सिनेमा की एक ऑडी पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। गनीमत यह रही कि इस आग से किसी की जान माल का नुकसान नहीं हुआ। आग उस वक्त लगी जब सिनेमा के अंदर रात का आखिरी शो चल रहा था, उसके आधे घंटे बाद ही रात के वक्त ऑडी के एसी की रिपेयरिंग के दौरान छोटी सी एक चिंगारी की वजह से पूरी ऑडी जलकर खाक हो गई । आरोप है की सिनेमा संचालकों की तरफ से केवल फायर बिग्रेड को आग की सूचना देने के अलावा पुलिस को सूचना नहीं दी गई।  

मामले की जानकारी होने पर नगर निगम के अधिकारियों को चला तो आनन-फानन में नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर आशुतोष राजन के नेतृत्व में एक टीम मौके का दौरा करने पहुंची, जहां जांच में पाया गया कि सिनेमा संचालकों की तरफ से बड़ी लापरवाही बरती गई है। यहां तक कि आग लगने के दौरान सिनेमा के अंदर मौजूद आग बुझाने के संयंत्रों का प्रयोग तक नहीं किया गया था। इतना ही नहीं ऑडी में लगी आग से मॉल के अंदर आसपास की दुकानों में भी नुकसान पहुंचा है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जॉइंट कमिश्नर ने 3 सदस्यों की एक कमेटी गठित कर आज शाम तक ही जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा है । जिस हालात में जांच के दौरान सिनेमा के अंदर ऑडी को पाया गया है, उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर यही आग किसी फिल्म के शो के दौरान लगी होती तो दिल्ली के उपहार हादसे से भी बड़ा हादसा हो सकता था।

जॉइंट कमिश्नर आशुतोष राजन का कहना है कि इस मामले में 3 सदस्य की जांच कमेटी बना दी गई है। जो मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी। जिसकी रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
सिनेमा के मालिक आशीष मंगल की माने तो आग देर रात लगी थी, उस दौरान कोई शो नहीं चल रहा था। मैनेजमेंट को देख रहे मैनेजर का कहना है कि आग लगते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई थी और आग पर जल्दी ही काबू पा लिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static