पुलिस की करतूतः नहीं दी फ्री में सब्जी तो नाबालिग बच्चे को किया गिरफ्तार, सीएम ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 05:51 PM (IST)

पटनाः अकसर सुर्खियों में रहने वाली बिहार पुलिस का एक और कारनामा सामने आया है। पुलिस ने मुफ्त में सब्जी नहीं देने पर एक बेकसूर नाबालिग पर बाइक चोरी करने का आरोप लगाते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। मामले के उजागर होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच के आदेश दिए हैं। पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने इस मामले पर एसएसपी को जांच कर तुरंत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। 

जानकारी के अनुसार, पालीगंज निवासी सब्जी विक्रेता अपनी पत्नी, बेटे और बेटी के साथ पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के चित्रगुप्त नगर में किराए के मकान में रहता है। वह और उसका नाबालिग बेटा महात्मा गांधी नगर में ठेले पर सब्जी बेचते हैं। नाबालिग के पिता का कहना है कि अकसर पुलिस वाले आते थे और मुफ्त में सब्जी ले जाते थे। 19 मार्च को जब नाबालिग ने मुफ्त में सब्जी नहीं दी तो पुलिस वाले ने उनके बेटे को धमकी दी। 

19 मार्च की शाम को जब सब्जी विक्रता का बेटा सब्जी बेचकर घर लौट रहा था तभी पुलिस वाले उसे झूठ बोलकर अपने साथ ले गए। यह पूरी घटना एक मिठाई की दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पिता ने बताया कि जब उनका बेटा घर नहीं आया तो पूछताछ करने पर पता चला कि उसे बाइक लूटने के आरोप में दो लड़कों के साथ जेल भेज दिया गया।

पीड़ित के पिता ने बताया कि जब वह उससे मिलने जेल गए तो बेटे ने बताया कि जिन लड़कों के साथ उसे जेल में डाला गया है वह उनको जानता भी नहीं है। जेल में उसे बुरी तरह पीटा भी गया और सादे पन्ने पर उससे दस्तखत भी करवाए गए। पीड़िता के पिता का कहना है कि तीन महीने से थाने से लेकर एसएसपी तक सबसे गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News