गौवंश की सुरक्षा को विधायकों व डी.सी. को पत्र लिखेगी शिवसेना हिंद

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 04:27 PM (IST)

धर्मशाला: गौवंश के लिए सरकार ने जो नीति बनाई है वह अभी तक लागू नहीं की गई है जिसके चलते काफी संख्या में गौवंश सड़कों पर है। धर्मशाला में प्रैस वार्ता के दौरान शिवसेना हिंद के प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र धीमान ने कहा कि गौवंश की नीति को लागू करने हेतु प्रदेश के सभी विधायकों को चाहे वे सत्ता के हों या विपक्ष के तथा प्रदेश के समस्त जिलाधीशों को पत्र लिखा जाएगा। पत्र के माध्यम से पूछा जाएगा कि गौवंश की नीति को लागू करने के लिए उनकी क्या राय है तथा कब तक नीति पर कार्य किया जाएगा। विधायकों व डी.सी. का जो भी जबाव आएगा उसे जनता के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।


अभी तक धरातल पर नहीं आ पाई नीति
उन्होंने कहा कि इससे पहले भी हमने गौवंश के लिए बनाई गई नीति को लागू करने बारे कहा था लेकिन अभी तक नीति धरातल पर नहीं आ पाई है। 3000 कनाल भूमि पर गौ अभ्यरण बनाया जाना चाहिए पूरे बेसहारा गौवंश जो हिमाचल में है, उसे वहां रखा जाना चाहिए। इसके अलावा स्ट्रीट लाइट का बंदोबस्त व चिकित्सालय का प्रबंध भी किया जाना चाहिए।


राष्ट्रगान गाने से मना करने के मामले की हो उच्च स्तर पर जांच
वहीं ऊना में छात्रों को राष्ट्रगान गाने से मना करने के मामले में उन्होंने कहा कि इस पर उच्च स्तर पर जांच की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि इससे पहले भूख हड़ताल भी प्रस्तावित थी लेकिन जिला प्रशासन की ओर से अनुमति न मिल पाने के कारण उसे रद्द कर दिया गया। इस मौके पर शिवांगी शर्मा, नीरज चौधरी, विशाल सहित अन्य गण्यमान्य व्यकि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News