उमर ने 'बैन फिल्म' का सीन ट्वीट कर BJP-PDP ‘तलाक’ पर कसा तंज

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 03:50 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि दोनों ने विवादित बॉलीवुड सिनेमा से प्रेरणा लेते हुए ‘तलाक’(गठबंधन तोड़ने) की पटकथा लिखी। नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष अब्दुल्ला ने कहा कि पीडीपी और भाजपा अपनी राजनीतिक रणनीति को बनाने के लिए बॉलीवुड फिल्मों को देख रही थी। उन्होंने अपना तलाक (गठबंधन तोडऩे का निर्णय) कुछ इसी तरह तैयार किया। एक शानदार फिक्स स्क्रिप्ट तैयार की गई लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि जनता और हम लोग बेवकूफ नहीं हैं जो उनके नाटक को समझ न पाएं।
 

अब्दुल्ला ने पीडीपी-बीजेपी के गठबंधन पर तंज सकते हुए एक वीडियो भी शेयर किया। इस वीडियो में फिल्म के सीन का कुछ हिस्सा है, जिसमें एक राजा दूसरे किरदार से आपस में नकली लड़ाई करने की बात करते हैं ताकि तानाशाही बरकरार रखी जा सके और सत्ता में बने रहने के लिए लोगों को मूर्ख बनाया जा सके।  अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा तुरंत भंग कर राज्य में चुनाव कराने की मांग करते हुए कहा है कि भाजपा पर विश्वास नहीं किया जा सकता है क्योंकि वह सरकार बनाने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सकती है। उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा को तत्काल भंग कर दिया जाना चाहिए और जल्द से जल्द चुनाव कराये जाने चाहिए। भाजपा पर यह विश्वास नहीं किया जा सकता कि वह विधायकों की खरीद-फरोख्त नहीं करेगी।

उन्होंने यह प्रतिक्रिया भाजपा नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री कवीन्द्र गुप्ता के उस बयान पर व्यक्त की जिसमें कहा गया है, मैं नहीं समझता कि जल्द नई सरकार का गठन हो पाएगा। अनिश्चितता की स्थिति है लेकिन हम कुछ कर रहे हैं और लोगों को इस बारे में पता चल जाएगा। अब्दुल्ला ने कहा कि इसका क्या मतलब है कि हम कुछ कर रहे हैं? इस ‘कुछ’ का मतलब केवल यह हो सकता है कि दूसरे दलों को तोड़ कर भाजपा की सरकार बनाने के लिए आवश्यक संख्या बल जुटाया जाए। क्या पूर्व उप मुख्यमंत्री ने गलती से रहस्योद्घाटन कर दिया ? गौरतलब है कि भाजपा ने मंगलवार को पार्टी (पीडीपी) के साथ गठबंधन तोड़ दिया था जिसके बाद महबूबा मुफ्ती ने इस्तीफा दे दिया था और आज राज्य में राज्यपाल शासन लगा दिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News