प्रमोशन मिलने के बाद ना करें ये गलतियां

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 03:24 PM (IST)

नई दिल्ली:  कई बार प्रमोशन मिलने क बाद कर्मचारी काम करना बंद कर देते हैं। इसके साथ ही वे लापरवाह हो जाते हैं और कुछ गलतियां कर देते है। लेकिन वह ये भूल जाते हैं कि इसका असर उनके काम पर पड़ सकता है जिनकी भरपाई उन्हें भविष्य में करनी पड़ जाती है। प्रमोशन मिलने के बाद ना करें ये गलतियां

टीम को न करें अवॉइड

आपको हमेशा याद रखना चाहिए कि आपकी सफलता में टीम का बराबर का योगदान है। बिना टीम की मेहनत के आपकी सफलता मुमकीन नहीं है। इसलिए काम के दौरान टीम को अवॉइड करने की कोशिश ना करें। साथ ही खुद को बढ़ा-चढ़ा कर पेश ना करें।


लापरवाही न करें 
अक्‍सर लोग प्रमोशन मिलने के बाद थोड़े लापरवाह हो जाते हैं। उन्‍हें लगता है कि अब तो प्रमोशन हो गया, अगर परफॉर्मेंस थोड़ी कम भी होगी तो ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। प्रमोशन मिलने के साथ आपकी जिम्मेदारियां और टारगेट भी बढ़ते हैं। 

ओवर कॉन्फिडेंट न हों

प्रमोशन मिलने के बाद ओवर कॉन्फिडेंट ना बनें। ऑफिस के हर काम में अपना हाथ ना डालें। आपको जितना काम सौंपा गया है उसे सही समय पर दें। प्रमोशन के बाद बॉस को ये जताने की कोशिश ना करें कि आप हर काम कर सकते हैं। ओवर कॉन्फिडेंट के चक्कर में आपकी एक गलती आपको भारी नुकसान पहुंचा सकती हैं।

ना करें खुद पर घमंड

भूलकर भी अपनी कामयाबी को अपने ऊपर ना चढ़ने दें। अपने कर्मचारियों के बीच बैठकर अपने मुंह मियां मिट्ठू ना बनें।


किसी के काम को छोटा ना समझें
अक्सर ऐसा देखा गया है कि प्रमोशन मिलने के बाद लोग अपने जूनियर्स के कामों को छोटा समझते हैं। काम के दौरान भला- बुरा भी बोल देते हैं। लेकिन आप ये ना भी भूलें कि कभी ना कभी आपने भी काम की शुरुआत छोटे पद से ही की थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News