FIFA World Cup: क्रोएशिया ने किया बड़ा उलटफेर, अर्जेंटीना को 3-0 से हराया

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 05:35 AM (IST)

निज्नी नोवगोरोदः रूस में चल रहे 21वेें फीफा विश्वकप में गुरुवार को क्रोएशिया और अर्जेंटीना के बीच मुकाबला खेला गया। क्रोएशिया ने मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए अर्जेंटीना को 3-0 से हराया दिया। अर्जेंटीना के गोलकीपर विली काबालेरो की बड़ी गलती से क्रोएशिया को पहला गोल तोहफा के रूप में मिला। क्रोएशिया की ओर से एंटी रैबिक ने मैच के 53वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इस जीत के साथ क्रोएशिया ने अंतिम 16 में जगह पक्की कर ली है।

PunjabKesari

विली पहली बार तो गोल को रोकने में सफल रहे, लेकिन वह गोल रोकने के दौरान गोल पोस्ट से इतनी दूर चले गए और उनके पास मौका था गोल पोस्ट तक वापिस आने का, लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहे और क्रोएशिया के खिलाड़ी गोल कर गए।                 

PunjabKesari

वहीं लुका मैड्रिक ने क्रोएशिया की ओर से मैच का दूसरा गोल कर अर्जेंटीना के सारे रास्ते बंद कर दिए। ईजुरी टाइम में इवान एक्टिक ने गोल कर टीम को अजेय बढ़त दिलाई। मैच के दौरान अर्जेंटीना की बॉडी लैंग्वेज बिगड़ी हुई थी और पूरे मैच में टीम के खिलाड़ी लय मे नहीं दिखे।

PunjabKesari

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमें बिना गोल के बराबरी पर रहीं। इस मैच में अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी पर सबकी नजरें हैं। लेकिन वह अब तक गोल करने में नाकाम रहे है। पिछले मैच में भी वह गोल नहीं कर पाए, जिस कारण वह फैंस के निशाने पर आ गए थे।

PunjabKesari

आइसलैंड के खिलाफ मैच में लियोनेल मैसी ने 11 शॉट खेले थे। लेकिन इस मैच में वह केवल एक ही शॉट खेल पाए। क्रोएशिया ने मैसी को पूरे मैच में बांधे रखा और वह शॉट खेलने के लिए तरसते रहे।

PunjabKesari

 वहीं क्रोएशिया मैसी को रोकने में कामयाब रही है। अर्जेंटीना ने कई बार गोल के मौके बनाए, लेकिन गोल में तब्दील नहीं कर पाए। कई बार बॉल गोल पोस्ट के ऊपर से निकल कर चली गई। एक बार फिर अब तक मैसी ने अपने फैंस को नाराज किया है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News