शिक्षा विभाग में कई डीईओ सहित डीपीआई की हो सकती है छुट्टी

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 12:31 PM (IST)

चंडीगढ़ः कुर्सी संभालने के बाद अब शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी एक्शन में आ गए हैं। बेशक शिक्षा विभाग में अभी तबादलों की प्रक्रिया आरंभ नहीं हो सकी है मगर, यह साफ हो चुका है कि आने वाले दिनों में सोनी के एक्शन से कई उच्च अधिकारियों की कुर्सी हिलने वाली है। इस बीच अध्यापक संगठनों के निशाने पर रहने वाले शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार शिक्षा मंत्री के मन को भा गए हैं। 

शिक्षा मंत्री का साफ कहना है कि विभाग को महज ईमानदार और मेहनती अधिकारियों की जरूरत है। यही नहीं मंत्री ने अध्यापक नेताओं के साथ बैठक में भी साफ कर दिया है, उन्हें ईमानदार कर्मचारियों की सख्त जरूरत है, जो कैप्टन अमरेंद्र सिंह के ड्रीम को पूरा करने में अपनी भूमिका निभाएं।

PunjabKesari
मंत्री सोनी ने विभाग की कमान संभालते ही स्पष्ट किया था कि राज्य की शिक्षा प्रणाली को बेहतर करने के लिए वह अन्यर राज्य के सीएम प्रयत्नशील हैं और विभाग में ढुलमुल ढंग से काम करने वाले अधिकारियों को नहीं बख्शा जाएगा। सूत्र बताते हैं कि मंत्री सोनी ने शिक्षा विभाग के सभी कार्यों का रिव्यू करने के बाद तनदेही और ईमानदारी के साथ काम करने वाले अधिकारियों को आगे लेकर आने का फैसला किया है। मंत्री के इस फैसले से राज्य की शिक्षा प्रणाली में बड़े स्तर पर सुधार आएगा। जानकार बताते हैं कि डायरैक्टर शिक्षा विभाग सैकेंडरी सहित कई जिलों के शिक्षा अधिकारियों को जल्द ही बदला जा रहा है। विभाग के सचिव कृष्ण कुमार के तबादले संबंधी भी पिछले कई दिनों से अफवाहों का बाजार गर्म था परंतु मंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि उनका तबादला नहीं किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News