पेंटागन का पाक पर वार, कहा- US अब उखाड़ फैंके आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहें

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 12:09 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीकी और नाटो सैन्यबलों के नेतृत्व के लिए नामित एक शीर्ष अमरीकी जनरल ने आज कहा कि  युद्ध ग्रस्त अफगानिस्तान में दीर्घकालिक स्थायित्व हासिल करने के लिए पाकिस्तान से आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों को उखाड़ फेंकने की जरूरत है। लेफ्टिनेंट नजर ऑस्टिन मिलर ने अफगानिस्तान में अमरीका और नाटो बलों के कमांडर के तौर पर अपनी नियुक्ति के सत्यापन से संबंधित सुनवाई के दौरान कहा कि पाकिस्तान को न केवल कूटनीतिक तौर पर बल्कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी अफगानिस्तान में समाधान का हिस्सा होना चाहिए। 

 मिलर ने सीनेटर डान सुल्लिवान के एक प्रश्न के उत्तर में कहा , '' यदि हमें वहां सफल होना है तो आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों को वहां से उखाड़ फेंकना होगा।  उन्होंने सवाल किया , '' पाकिस्तान में सुरक्षित पनाहगाहों के रहने पर क्या हम प्रशिक्षण , सलाह या सहयोग से या सीटी से अपने राष्ट्रीय हितों को सुरक्षित कर सकते हैं। सुरक्षित पनाहग इसे अधिक कठिन बनाते हैं। 

उन्होंने कहा, ''हमें इस बात की बड़ी उम्मीद होनी चाहिए कि वह इस समाधान का हिस्सा हो।'' कांग्रेस की इस सत्यापन सुनवाई के दौरान सीनेट की सशस्त्र बल सेवा समिति के कई सदस्यों ने पाकिस्तान में आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाहों के लगातार बने रहने पर चिंता प्रकट की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News