कनाडा भेजने के नाम पर 30 लाख की ठगी

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 11:39 AM (IST)

खरड़(रणबीर) : विदेशी सरजमीं पर सैटल करवा बढिया जिंदगी जीने के सपने दिखा लोगों के साथ ठगी मारने का एक और मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुऐ जांच शुरू कर दी है। 

जिला बरनाला के गाँव पक्खों कलां निवासी जसविन्दर सिंह ने बताया कि उनकी साल 2012 में लुधियाना में अपने एक रिश्तेदार के विवाह दौरान एक अन्य रिश्तेदार निर्मल सिंह सहित इंग्लैंड से यहाँ आऐ केसर सिंह धालीवाल निवासी गुज्जरवाल लुधियाना के साथ मुलाकात हुई थी। जिसने मिलने पर कहा कि वह कैनेडा के कई कंपनियों के साथ संपर्क में है। वह यहाँ से लोगों को वहां भेजने का काम करता है। 

इस दौरान उसने अपना मोबाईल नंबर भी जसविन्द्र सिंह को दे दिया व विवाह के बाद वापिस इंग्लैड चला गया। क्योंकि उनकी विदेश जाने की इच्छा थी उनके कहने पर उसने कैनेडा भेजने के नाम पर उनके पास से प्रति व्यक्ति 15 लाख रुपए की मांग की, जिस पर केसर सिंह ने उन्हें पूरे भरोसे में लेते हुऐ अपने एक जानकार दविन्दर सिंह जो कि माता गुजरी खरड़ में रह रहा था को जा मिलने के लिए कहा। 

शिकायतकर्ता के मुताबिक वह अपने रिश्तेदार के लड़के गगनदीप सिंह सहित कुल 6 लोग खरड़ में दविन्दर सिंह के बताऐ हुए पते पर आऐ, जहाँ उसे उन्होंने अपने पासर्पोट समेत कुछ ही दिनों के भीतर सभी के कुल 30 लाख पेशगी के रूप में दे दिए, जबकि बाकी कैनेडा पहुचंने के बाद दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News