CONSUMER FORUM: यात्री को रिजर्व्ड सीट नहीं दे सका रेलवे, अब भरेगा जुर्माना

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 10:06 AM (IST)

बरेली: ट्रेन के रिजर्वेशन कोच में रिजर्व्ड सीट नहीं मिलने तथा महिला का बैग छीनकर फरार होने पर फोरम ने रेलवे को 20,000 रुपए का जुर्माना लगाया है। फोरम ने रेलवे को एक माह के अंदर जुर्माना देने का आदेश दिया।

PunjabKesari

क्या है मामला
सिविल लाइंस आवास विकास निवासी अमित कुमार ने दायर वाद में बताया कि वह परिवार के साथ इंटरसिटी कोच संख्या सी-2 बर्थ संख्या 4-5 से बरेली आने के लिए दिल्ली से ट्रेन में 25 नवम्बर, 2013 को बैठे। उनके साथ पत्नी और बच्चा भी थे। ट्रेन दिल्ली से जैसे ही चली तो रास्ते में 30-40 अनधिकृत युवक ट्रेन में घुस गए और सीट पर जबरन बैठ गए। उन्होंने इसकी शिकायत टी.टी. से की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

PunjabKesari

ट्रेन जैसे ही हापुड़ और गाजियाबाद के बीच डासना स्टेशन पर पहुंची तो उन्हीं में से एक युवक ने अमित कुमार की पत्नी के पास रखा बैग झपट्टा मारकर छीन लिया और ट्रेन से कूद कर फरार हो गया। अमित ने इस पर चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका लेकिन जी.आर.पी. 50 मिनट देरी से पहुंची और बगैर कार्रवाई के ही चली गई, जिससे परेशान होकर अमित ने डी.आर.एम. उत्तर रेलवे मुरादाबाद और जनरल मैनेजर उत्तर रेलवे बड़ौदा हाऊस नई दिल्ली के खिलाफ  कंज्यूमर फोरम में वाद दायर कर दिया।

PunjabKesari

यह कहा फोरम ने
फोरम ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद इसे रेलवे की लापरवाही पाते हुए उसे 15,000 रुपए क्षतिपूर्ति, मानसिक कष्ट 2500 रुपए तथा वाद व्यय 2500 रुपए का जुर्माना लगाया। फोरम ने रेलवे को यह भी आदेश दिया है कि एक माह के अंदर जुर्माना राशि का भुगतान नहीं करने पर उसे 7 प्रतिशत साधारण ब्याज भी देना होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News