बैकफुट पर विलेन ट्रंप-बच्चों को पैरेंटस से अलग करने का फैसला बदलने के संकेत

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 10:09 AM (IST)

 वॉशिंगटनः बच्चों को उनके माता-पिता से अलग करने के फैसले के बाद पत्नी मलेनिया सहित दुनिया की नजरों में विलेन बने अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अब बैकफुट पर आ गए हैं।  इस मुद्दे कारण विवादों से घिरने के बाद ट्रंप ने इमीग्रेशन पॉलिसी को लेकर अपने कदम पीछे खींचने के संकेत दिए हैं।

ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह इमिग्रेशन को लेकर कुछ निर्णय लेने जा रहे हैं ताकि प्रवासी परिवार साथ रह सकें। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ट्रंप आखिर क्या करने जा रहे हैं, लेकिन वह जल्द ही कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं। ट्रंप ने कहा, 'हम परिवारों को साथ देखना चाहते हैं।'  गौरतलब है कि ट्रंप का यह बयान ऐसे समय में आया है जब अमरीकी सीमा पर विस्थापित परिवारों के बच्चों को उनके माता-पिता से अलग करने के विवादास्पद मुद्दे पर डेमोक्रैटिक सांसदों ने आवाज तेज कर दी है और खुद अमरीका की फर्स्ट लेडी भी इसके खिलाफ हो गई हैं और इस राजनीतिक फैसले को रोकने का अनुरोध किया है। 

दरअसल, ट्रंप प्रशासन ने अवैध प्रवासियों को लेकर 'जीरो टॉलरेंस' की नीति लागू की है, जिससे दोनों तरफ के राजनीतिक पक्षों में आक्रोश है और खासतौर पर अमेरिका जब फादर्स डे मना रहा था तब इस पर तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली। ट्रंप ने कहा कि वह अलगाव को खत्म करना चाहते हैं लेकिन उन्होंने इस संकट के लिए विपक्षी डेमोक्रैट्स को जिम्मेदार ठहराना जारी रखा। इस नीति से सबसे ज्यादा मेक्सिको के विस्थापित परिवार प्रभावित हो रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News