बैरंग लौटी निशानदेही करवाने आई जंगलात विभाग की टीम

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 09:41 AM (IST)

टांडा-उड़मुड़(पंडित): गांव गंधूवाल में जंगलात विभाग की जमीन से नाजायज कब्जे हटवाने की कवायद तहत आज सुबह निशानदेही करवाने गई विभाग की टीम को किसान संघर्ष कमेटी से जुड़े किसानों के विरोध के चलते बैरंग लौटना पड़ा।  ब्यास दरिया से सटे गांव गंधूवाल में जंगलात विभाग की लगभग 478 एकड़ जमीन पर हुए नाजायज कब्जे छुड़वाने गई जंगलात विभाग की टीम में शामिल डी.एफ.ओ. अतुल महाजन और रेंज ऑफिसर दलजीत कुमार, टांडा पुलिस की एस.आई. संदीप कौर, माल विभाग के गिरदावर सुखदेव सिंह और पटवारी परगट सिंह के साथ सुबह 11 बजे गंधूवाल पहुंचे। 

 

निशानदेही से पहले ही वहां मौजूद किसान संघर्ष कमेटी से जुड़े अनेक किसानों कुलदीप सिंह, कुलवंत सिंह, गुरप्रीत सिंह गोपी, सुखजिन्द्र सिंह इत्यादि ने टीम का विरोध करते हुए अधिकारियों की गाडिय़ों को रोक लिया। किसानों के विरोध के चलते जंगलात विभाग की टीम को बैरंग लौटना पड़ा। इस दौरान जंगलात विभाग की टीम ने किसानों को 10 जुलाई को मीटिंग के लिए बुलाया है। इस दौरान किसानों और किसान संघर्ष कमेटी के नेता सविन्द्र सिंह ठठीखारा ने कहा कि वे किसी भी कीमत पर निशानदेही नहीं होने देंगे और आबाद की गई जमीनों के पक्के मालिकी हक के लिए उनका संघर्ष जारी रहेगा। 

 

इस मौके डी.एफ.ओ. अतुल महाजन ने बताया कि पुलिस बल कम होने के चलते और भारी विरोध के कारण आज निशानदेही नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा निशानदेही के काम को रोकने वाले लोगों की शिकायत पुलिस को की जाएगी। जिक्रयोग्य है कि रड़ा मंड गंधूवाल इलाके में जंगलात विभाग की लगभग 1,500 एकड़ जमीन है जिसके बड़े हिस्से पर आबादकार किसान काबिज हैं। अक्सर किसानों और जंगलात विभाग के बीच कब्जे को लेकर कश-म-कश चलती रहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News