डैमेज कंट्रोल में जुटे गुरु, अवैध निर्माणों पर कार्रवाई के लिए सिद्धू ने मेयर को दिया फ्री हैंड

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 09:33 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिद्धू ने लुधियाना में हुए अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मेयर बलकार संधू को फ्री हैंड दे दिया है। इसके तहत उन्हें बिल्डिंग ब्रांच के भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए रिपोर्ट बनाकर देने को कहा गया है।

यहां बताना उचित होगा कि सिद्धू ने पिछले दिनों जालंधर में अवैध निर्माणों की चैकिंग करके उनके खिलाफ एक्शन न लेने के आरोप में नगर निगम के 8 अफसरों को सस्पैंड करने की जो कारवाई की है उसके बाद से जहां पंजाब में सियासी माहौल गर्माया हुआ है वहीं, नगर निगम स्टाफ में भी हलचल देखने को मिल रही है। कई कांग्रेस विधायकों, मंत्री व एम.पी. द्वारा सिद्धू के रवैये पर एतराज जताया गया है, लेकिन सिद्धू हैं कि शांत होने की बजाय और ’यादा आक्रामक होकर जवाबी हमले कर रहे हैं। कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई का मजाक बनने की रिपोर्ट हाईकमान तक पहुंची तो सिद्धू को दिल्ली तलब कर लिया गया। इसके एक दिन बाद सिद्धू का मिजाज बदला हुआ नजर आया, जिसके तहत उन्होंने पहले जालंधर के कांग्रेसी विधायकों, मेयर व एम.पी. के साथ मीटिंग करके उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश की और फिर लुधियाना के मेयर के साथ भी अलग से मुलाकात की और उनको अवैध निर्माणों पर कार्रवाई के लिए फ्री हैंड दे दिया।

आर्थिक बदहाली के जिम्मेदार अफसरों पर गिरेगी गाज
मेयर ने सिद्धू के सामने नगर निगम की खस्ता आर्थिक हालत का मुद्दा भी उठाया, जिसके तहत जी.एस.टी. शेयर न मिलने की वजह से मुलाजिमों को 2 माह से वेतन नहीं मिल रहा है और बाकी के रूटीन खर्चे भी रुके हुए हैं। सिद्धू ने कहा कि मुलाजिमों को टारगेट देकर रिकवरी के लिए फील्ड में भेजा जाए, यदि स्टाफ फिर भी न सुधरे तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश भेजी जाए।

वन टाइम सैटलमैंट पालिसी बारे मीटिंग आज
अवैध निर्माणों को रैगुलर करने बारे सरकार ने जो वन टाइम सैटलमैंट पॉलिसी बनाई है उसकी फीस व शर्तों को सरल करने के नाम पर कैबिनेट सब-कमेटी का गठन किया है। उसकी पहली मीटिंग में सिद्धू ने बाकी मैंबरों को अपने सुझाव देने के लिए कहा था लेकिन सिद्धू के दिल्ली जाने कारण मंगलवार को मीटिंग नहीं हो पाई और अब यह मीटिंग वीरवार को बुलाई गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News